आसफपुर के त्रिवेणी सहाय इंटर कॉलेज के मिड डे मील में निकलीं सूड़ी और घुन

बदायूँ/उत्तर प्रदेश 

आसफपुर : कस्बा स्थित त्रिवेणी सहाय इंटर कॉलेज में बुधवार को मिड डे मील के दौरान खाने में घुन और सूड़ियाँ निकलने पर बबाल मच गया। बच्चों द्वारा स्कूल प्रशासन से इस बाबत शिकायत करने पर उनको धमकी देकर चुप कराने की कोशिश की गई लेकिन बाद में स्कूल के ही किसी स्टाफ द्वारा वीडियो बनाकर वायरल कर देने पर मामला सामने आ गया।

बतातें चलें कि आसफपुर के त्रिवेणी सहाय इंटर कॉलेज में बच्चों को मिड डे मील दिए जाने के शासन के निर्देशों के अनुक्रम में स्कूल प्रशासन द्वारा उनको दोपहर का भोजन दिया जाता है। बुधवार को जब बच्चों को भोजन दिया गया तो उसमें न सिर्फ सूड़ियाँ तैरती हुई मिलीं बल्कि खाने में घुन भी निकले। यह देखकर छात्रों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। कुछ बच्चों ने इसकी शिकायत प्रधानाचार्य से की तो उनको डपटकर चुप करा दिया गया। एक कक्षा के छात्रों ने अपने कक्षा अध्यापक से शिकायत की तो कक्षाध्यापक ने मौके पर जाकर जब स्थिति को परखा तो शिकायत सही पाई गयी। इसकी सूचना जब अन्य अध्यापकों को मिली तो वहां हंगामा शुरू हो गया।

बतातें हैं कि प्रधानाचार्य द्वारा मामले को छिपाए जाने से भड़के अध्यापकों ने छात्रों का पक्ष लेते हुए जब प्रधानाचार्य से खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता पर सवाल किए तो उल्टा उन्हीं पर तोहमत जड़ दी गयी। मामले की संवेदनशीलता इसी से समझी जा सकती है कि तमाम छात्र छात्राओं ने मिड डे मील लेने से ही इनकार कर दिया है। भोजन में सूड़ियाँ और घुन निकलने की घटना से छात्र छात्राओं में डर का माहौल व्याप्त हो गया है और उन्होंने भोजन करने से साफ तौर से मना कर दिया है। कॉलेज प्रबंधन औऱ प्रशासन दोनों ही इस घटना पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहे हैं।

इस संबंध में जब कॉलेज का पक्ष जानने के लिए प्रधानाचार्य करतार सिंह को फोन लगाया गया तो उनका कहना था कि मिड डे मील में सूड़ियाँ और घुन निकलने का मामला आंशिक रूप से सही है। कॉलेज के कुछ अध्यापक इस षडयन्त्र में शामिल हैं जो कॉलेज की व्यवस्था नहीं चलने देना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने उन अध्यापकों के नाम सार्वजनिक करने से इंकार कर दिया।

चीफ रिपोर्टर मुकेश मिश्रा