इनकम टैक्स विभाग में नौकरी दिलवाने के नाम पर युवक से तीन लाख रुपये ठगे, पैसे वापस मांगने पर की मारपीट

बदायूँ में एक शख्स ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में नौकरी दिलवाने के नाम पर 3 लाख रुपये वसूल लिए। जब कई महीनों तक युवक को नौकरी नहीं मिली तो उसने पैसे वापस मांगे। इस पर आरोपी ने युवक के साथ मारपीट की।

बदायूँ/उत्तर प्रदेश
बदायूँ : एक शख्स ने आयकर विभाग में नौकरी दिलवाने के नाम पर युवक तीन लाख रुपये की ठगी की। नौकरी नहीं मिलने पर जब युवक ने वापस पैसे मांगे तो 1.50 लाख रुपये केवल वापस किया। वहीं बाकी रुपये वापस मांगने पर मारपीट की। पीड़ित ने इसकी थानें में शिकायत दर्ज कराते हुए मुकदमा दर्ज कराया।

ये मामला बदायूँ जिले के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र का है। बरेली जिले के थाना किला क्षेत्र के बमनपुरी मलूकपुर के रहने वाले जफर बेग ने बताया कि अजमुल हसन ने दोस्त राजाराम के बेटे की नौकरी आयकर विभाग में लगवाने के नाम पर तीन लाख रुपये लिए थे। कई महीने बीत गए लेकिन नौकरी नहीं लग सकी। जिसके बाद युवक ने अजमुल हसन से रुपये वापस मांगने लगा।

बहुत बार पैसों की मांग करने पर बड़ी मुश्किल से अजमुल हसन ने 1 लाख 50 हजार रुपये वापस कर दिए। वही बाकी के रुपये बाद में देने को कहा। जब कई दिनों तक रुपये नहीं मिलने पर पीड़ित आरोपी के घर गया। जहां अजमुल हसन ने उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने तहरीर आधआर पर अजमुल हसन पर धोखाधड़ी और मारपीट समेत कई अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

चीफ रिपोर्टर मुकेश मिश्रा