उझानी: नाबालिग बच्चे चला रहे ई रिक्शा/नहीं है दिल में पुलिस का खौफ। (अंजार अहमद की रिपोर्ट)

बदायूँ/उझानी। नगर में ई रिक्शा की दिन व दिन भरमार होती जा रही है।नगर में प्रतिदिन लगा रहता है जाम जिससे नगरवासियों को उठानी पड़ रही है काफी परेशानी।

मिली जानकारी के अनुसार नगर में एक हज़ार से ऊपर ई रिक्शा हैं जिन्हें अधिकांश नावालिग बच्चे चला रहे हैं जिन्हें यातायात के नियम भी मालुम नहीं है जिस कारण नगर में प्रतिदिन जाम लगा रहता है।उस जाम के कारण आम जनता प्रतिदिन परेशानी उठा रही है लेकिन नावालिग बच्चे चला रहे हैं ई रिक्शा इस ओर प्रशासन का ध्यान आखिर क्यूँ नहीं है।जबकि नावालिग बच्चों के ई रिक्शा चलाने की वजह से कई बार हादसे होते रहते हैं।प्रशासन को चाहिये कि इन ई रिक्शा चालकों को चैक करें व जो नावालिग बच्चे इन्हें चला रहे हैं उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करें।जिससे ई रिक्शा चला रहे बच्चों के दिल में खौफ भी पैदा होगा और आम जनता को प्रतिदिन लग रहे जाम से निजात भी मिलेगी।

नगर में वैसे ही दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है।अपनी अपनी दुकानों के आगे दुकानदारों ने तख्त लगाकर अतिक्रमण तो किया ही है साथ ही आगे टीनें व तिरपाल सड्कों तक लगा रखे हैं।नगर पालिका का इस अतिक्रमण की ओर ध्यान बिल्कुल भी नहीं है जबकि इन तिरपाल या टीनशैडों में वाहन गुजरते समय फंसने से अक्सर वाहन चालक व दुकानदारों में झगड़ा भी होता है।फिर भी नगर पालिका इस ओर आखिर ध्यान क्यूं नहीं दे रही? जबकि इस अतिक्रमण व जाम से आम जनता परेशान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.