उझानी: सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लगा सुपोषण मेला। (अंजार अहमद की रिपोर्ट)

बदायूँ/उझानी। आज पूरे प्रदेश के सभी पी एच सी व सी एच सी और अन्य हॉस्पिटल परिसरों में सभी गर्भवती महिलाओं के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा सुपोषण मेले का आयोजन किया गया ।जिसमे 5 विभागों को एक साथ लेकर मेले का शुभारम्भकिया गया है।

आज उझानी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सुपोषण मेला लगाया गया।इस मेले में स्वास्थ्य विभाग,शिक्षा विभाग, पंचायत विभाग, आंगनबाड़ी विभाग जैसे विभागों को मिला कर् सुपोषण मेले का शुभारम्भ किया गया । जिसमें गर्भवती महिलाओं को पोषण के बारे में जानकारियां दी गयीं।

सुपोषण मेले का उदघाटन चिाक्तिसा अधीक्षक डा० निरंजन द्घारा किया गया।जिसमें कुपोषण से ग्रस्त बच्चों के लिए जानकारियां दी गयीं।वहीं सुपोषण मेले में डाक्टरों ने बताया कि गर्भवती महिलाओं को कैसे रहना चाहिये गर्भ के दौरान उन्हें क्या क्या खाना पीना चाहिये इस बारे में सुपोषण मेले में बताया गया।योजना के अंतर्गत महिलाओ को उनके स्वस्थ टीकाकरण,कुपोषण से बचाव और स्तनपान के उपाय के बारे मे बताया गया ।

इस मौके पर डा० निरंजन गंगवार,डी०आई०एस०ओ०,समाज सेविकाएं,आंगनवाडी व डा० अमित,बदरुलनिशां,उमेश कुमारी,रेनू सिंह,छाया शर्मा,सौरभ,रेशमवती आदि मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published.