औरैया थाने में हुई प्रेमी जोड़ों की शादी।

औरैया जनपद में अभी दो दिन पहले बेला थाना क्षेत्र में प्रेमी प्रेमिका ने फांसी लगाकर कर की थी आत्म हत्या , लेकिन वही औरैया की बिधूना कोतवाली में एक ऐसा वाक्या सामने आया जिसके चलते आखिर में 2 परिवारों को मजबूर होना पड़ा जाति बन्धन तोड़ने के लिए। वही आखिर में एक प्रेमी जोड़े की शादी कोतवाली में करानी पड़ी दोनो ही बालिग होने के बात परिवार बाले माने और उसके बाद पुलिस की संरक्षण में कोतवाली बिधूना के अंदर दोनों ने शादी की शादी से सभी खुश नजर आ रहै थे।

यूपी के औरैया जनपद के बिधूना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भाई पुर की रहने बाली अलका का प्यार ग्राम सूरजपुर विधूना जिला औरैया से हो गया , काफी समय से दोनों एक दूसरे को चाहते रहे । उसके बाद इस पूरी घटना की जानकारी लड़की के घर बालों को हुई तो मामला कोतवाली पहुँचा सम्भ्रांत लोगों ने इस बीच पड़कर परिवार को दोनो की शादी के लिए राजी कर लिया इनके बाद दोनों परिवारों के बीच बैठ कर कोतवाली के अंदर दोनो प्रेमियों ने एक दूसरे को वरमाला पहना कर जीवन भर साथ निभाने का वादा किया ।वही लड़का लड़की से जब पूछा तो बताया हम दोनों अपनी मर्जी से शादी कर रहे हैं।

समाज मे अब जाति बंधन तोड़कर सबको यह एहसास कराया लड़की के परिवार बालों ने जिसमे बच्चों की खुशी होती है।उसके लिए जाति बंधन कोई महत्व नहीं रखता । लड़की के पिता ने अपना पक्ष रखते हुए कहा हम खुश हैं।इनकी खुशी में हमारी खुशी है।

बीजेपी के युवा नेता अभय सिंह की पहल दोनो परिवारों को मिलाने के लिए अहम साबित हुई।दोनो परिवार की जाति अलग होने के कारण परिवार बाले राजी नही थे।लड़की वाथम लड़का शाक्य होने के बावजूद चार भले लोगों ने समझाया उसके बाद एक घर बस गया इससे ज्यादा और खुशी क्या होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.