कोरिया/चिरमिरी: अब बीपीएल सूची से बाहर के जरूरतमंद लोगो को भी मिलेगा पेंशन का लाभ – महापौर (वेदप्रकाश तिवारी की रिपोर्ट)

कोरिया/चिरमिरी:  अब मुख्यमंत्री पेंशन योजना का लाभ उन लोगो को भी मिलेगा जिनका नाम बीपीएल सर्वे सूची में दर्ज नही है, अब तक सिर्फ बीपीएल सर्वे सूची में शामिल लोगों को ही यह लाभ मिल पाता था। इस सम्बंध में जानकारी देते हुए महापौर के. डोमरू रेड्डी ने बताया कि अब बीपीएल सूची के अलावा सामाजिक, आर्थिक व जाति जनगणना 2011 में दर्ज लोगों को भी इसका लाभ मिल सकेगा। ऐसे सभी पात्र लोगो की सूची बनाने के लिए चिरमिरी के सभी चालीसों वार्ड के पार्षदों के साथ ही मनोनीत पार्षदों को पत्र लिखकर इसमे सहयोग के लिए कहा गया है।

उपरोक्त जानकारी देते हुए चिरमिरी के महापौर के. डोमरु रेड्डी ने बताया कि मुख्यमंत्री पेंशन योजना 2018 के नवीन प्रावधानों के अनुसार अब उन सभी लोगो को सरकार की सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत पेंशन दिया जायेगा, जिनका नाम बीपीएल सूची में दर्ज नही है लेकिन सामाजिक, आर्थिक और जाति जनगणना 2011 की सर्वे सूची में दर्ज है। इसके साथ ही घास/ छप्पर की छत में रहने वाला परिवार, प्लास्टिक/पालीथीन की पन्नी की छत में रहने वाले परिवार, पत्थर/स्लेट की छत में रहने वाले परिवार एवं बिना कमरे के घर में रहने वाले परिवार व बेघर परिवार के लोग भी इस पेंशन के दायरे में आएंगे। सभी पात्र लोगो की सूची बनाने के लिए वार्ड के पार्षदों के साथ ही मनोनीत पार्षदों को भी पत्र लिखकर सहयोग करने एवं अधिकारी कर्मचारियों को आवश्यक रूप से निर्देशित किया गया है।

महापौर के. डोमरु रेड्डी ने शहर के सभी लोगो से आह्वान किया है कि अपने आस पास रहने वाले सामाजिक पेंशन के हकदार व्यक्ति जो उपरोक्त श्रेणी में आते हो, का नाम अपने वार्ड पार्षद से मिलकर या नगर निगम के योजना शाखा में प्रभारी अधिकारी से मिल कर सूची में जरूरतमंद लोगों के नाम जुड़वाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.