कोरिया: छत्तीसगढ़ से अब एक और हृदयविदारक तस्वीर आई सामने। (वेदप्रकाश तिवारी की रिपोर्ट)

कोरिया: पत्थलगांव-बीजेपी शासित राज्य छत्तीसगढ़ की रमन सरकार चाहे जितने भी दावे कर ले लेकिन जमीनी हकीकत समय-समय पर इन दावों को पूरी पोल खोल देती है ,सच्चाई ये है कि आज भी छत्तीसगढ़ में कई गांव ऐसे हैं,जहां न तो सड़के हैं, न ही बिजली. जिससे कई बार लोगों को इसका परिणाम अपनी जान गंवा कर चुकाना पड़ रहा है

ऐसे में छत्तीसगढ़ से अब एक और हृदयविदारक तस्वीर सामने आई है, मुख्यमंत्री रमनसिंह सहित उनके मातहत हुकमुरानों के सारे दावों को औंधे मूंह गिरा दिया है,जो गाहे -बगाहे हमेशा यह दावा करते नही अघाते है कि छत्तीसगढ़ में विकास अपने डैने फैलाकर तीव्र गति से उड़ रहा है।
यह मामला है जशपुर जिले के पत्थलगांव तहसील का जहां एक बुजुर्ग ने सड़क न होने से इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया है।
बताया गया है कि ग्राम पंचायत परसाटोली के आश्रित ग्राम गोलियाढ़ बनटोला निवासी रातूराम (65) लंबे समय से एक साथ कई बीमारियों से जूझ रहा था. जिसके कारण उसका इलाज रायगढ़ के एक अस्पताल में चल रहा था. बता दें कि सप्ताह पर पहले ही रातूराम डिस्चार्ज होकर घर लौटा था. लेकिन शनिवार की सुबह एक बार फिर उसकी तबियत बिगड़ गई जिसके कारण परिजनों ने बुजुर्ग को अस्पताल ले जाने के लिये एक निजी वाहन किराए पर बुलाया था।
किन्तु क्षेत्र में सड़क के अभाव के कारण वाहन गांव तक नहीं पहुंचा सका,इसके चलते मजबूरन परिजनों को खाट में लिटाकर ही रातूराम को ढाई किलोमीटर का का सफर तय कर मुख्य मार्ग तक पहुंचे सके,इस दौरान पूरे एक घंटे का समय लग गया और बुजुर्ग को किसी तरह से कोतबा अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद रातू राम को मृत घोषित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.