कोरिया: बड़े शहरों के तर्ज पर चिरमिरी में भी बनेगा प्रेस भवन – महापौर- महापौर परिषद ने किया प्रेस भवन सहित कई अन्य निर्माण कार्यो को पास। (वेदप्रकाश तिवारी की रिपोर्ट)

कोरिया:-चिरिमिरी नगर पालिक निगम चिरमिरी के महापौर कक्ष में सम्पन्न एमआईसी की बैठक में बड़े शहरों के तर्ज पर चिरमिरी में भी प्रेस भवन बनाने के आवश्यकता को महसूस करके हुए एक व्यवस्थित प्रेस भवन बनाने की मंजूरी दी है। साथ ही शहर विकास के लिए बनाये योजनाओं पर गहन चर्चा करके हुए कुल 12 मुद्दों पर आपसी राय-मशवरा कर जनहित के विषयों को पास किया गया।

चिरमिरी शहर सरकार के एमआईसी के इस बैठक में पारित हुए निर्णयों में प्रमुख रूप से नगर पालिक निगम चिरमिरी क्षेत्र अंतर्गत् प्रेस भवन निर्माण की स्वीकृति एवं स्थल चयन, नगर पालिक निगम चिरमिरी के लोक निर्माण एवं भवन अनुज्ञा विद्युत/ यांत्रिकी जलकार्य, उद्यानिकी, अग्निशमन, सामान्य प्रशासन एवं परिसंपत्तियों के रखरखाव कार्य के लिए अकुशल, अर्धकुशल, कुशल, उच्च कुशल श्रमिक प्रदाय हेतु प्राप्त निविदा दर को स्वीकृत करने, निगम क्षेत्र अंतर्गत् वित्तीय मरम्मत संधारण के लघु मूलक कार्यों हेतु आमंत्रित वार्षिक निवेदन में प्राप्त निविदा दरों की स्वीकृति, इलेक्ट्रिक ऑपरेटेड क्रिएशन सिस्टम सिंगल बॉडी टाइप हेतु प्राप्त न्यूनतम दर की स्वीकृति, मिशन क्लीन सिटी के अन्तर्गत् काम करने वाले महिला स्व-सहायता समूह को सुदृढ़ और व्यवस्थित करने हेतु क्षेत्रीय स्तर पर बनने वाले संगठन एरिया लेबल फेडरेशन (ए एल एफ) के संगठन की स्वीकृति के संबंध में चर्चा उपरान्त स्वीकृति प्रदान की गई।

साथ ही महापौर के. डोमरू रेड्डी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बैठक में स्वच्छता शाखा में कार्यरत जोन प्रभारी स्वच्छता निरीक्षक सफाई जमादार को फील्ड भत्ता प्रदान करने, व्याख्याता नगरीय निकाय सीधी भर्ती 2017 के पात्र अभ्यर्थियों के अंतिम सूची अनुमोदन, नगर पालिक निगम चिरमिरी क्षेत्रांतर्गत् स्थित आंगनबाड़ी केंद्रों में कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं की नियुक्ति करने और नगर निगम में रिक्त उप अभियंता के पद पर संविदा नियुक्ति किए जाने के संबंध में चर्चा कर सभी एजेंडों को सर्व सम्मति से पारित किया गया।

चर्चा के दौरान महापौर के. डोमरू रेड्डी ने विभागीय अधिकारियों को समझाते हुए कार्यो में लापरवाही बरतने पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए। बैठक में महापौर सहित एमआईसी सदस्य विजय चक्रवर्ती, रजत दत्ता, रज्जाक खान, श्रीमती फिरोजा बेगम, श्रीमती रजनी प्रजापति, नीलांचल रावल, निगम आयुक्त खजांची कुम्हार, मुख्य अभियंता डी. के. शर्मा, महापौर परिषद सचिव आनंद किण्डो, राजस्व प्रभारी श्याम देशपांडे, चन्द्रिका तिवारी, उमेश तिवारी, राणा एवं निगम के विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.