कोरिया: विधायक श्री श्यामबिहारी जैसवाल जी ने आदर्श ग्राम सलका में मुख्यमार्ग से नवापारा बस्ती तक 2 करोड़ 9 लाख 60 हजार रुपये से 3.65 किमी सड़क निर्माण के लिये भूमिपूजन किया गया। (वेदप्रकाश तिवारी की रिपोर्ट)

कोरिया:-मनेन्द्रगढ़ विधायक श्री श्यामबिहारी जैसवाल जी ने आदर्श ग्राम सलका में मुख्यमार्ग से नवापारा बस्ती तक 2 करोड़ 9 लाख 60 हजार रुपये से 3.65 किमी सड़क निर्माण के भूमिपूजन के अवसर पर मुख्य अतिथि के आसंदी से क्षेत्रीय विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने कही। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र का विकास करना है तो सबसे पहले वहां आवागमन के लिए सड़क का निर्माण करना आवश्यक है। जिसे पूरा करने का निश्चय छत्तीसगढ़ के निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री भाजपा के जनक अटल बिहारी वाजपेयी ने 2 दशक पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का निर्माण कर पूरे देश के गांव गांव तक सड़को का जाल बिछाने का काम किया। जिसका परिणाम है कि आज खड़गवां जनपद का कोई भी गांव अब सड़को की पहुच से अछूता नही है। इसी क्रम में प्रदेश के मुखिया डॉ रमन सिंह ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क एवं विकास योजना का निर्माण कर गांव के अंदर भी सड़को की पहुच बस्तियों तक करने का काम किया है। जिसका भूमिपूजन आपके गांव में आज हुआ है। मुझे सबसे ज्यादा खुसी इस बात की है कि किसी भी विधानसभा में 3.65 किमी बस्ती तक पहुच सड़क का निर्माण नही हुआ है। सभी जगहों पर 1 या 2 किमी तक ही होता है। लेकिन मेरे विधायक आदर्श ग्राम सलका की मांग को मैने प्रदेश के मुखिया के समक्ष रखा और उन्होंने इनकी स्वीकृति प्रदान कर दी। पूर्व की कांग्रेस सरकारों ने केवल इस आदिवासी अंचल के मतदाताओं के साथ छलावा का काम किया है। जिसके कारण आजादी के बाद से छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनने तक 15 वर्ष पहले आप सभी जानते है कि कितनी दिक्कतों का सामना हर क्षेत्र में करना पड़ता था। आज घर घर बिजली पहुच रही है। माताओं बहनों को धुंवे से छुटकारा देकर गैस सिलेंडर मिल रहे है। आवास विहीन परिवारों को पीएम आवास योजना के तहत पक्का मकान दिया जा रहा है। धान का समर्थन मूल्य बोनस सहित 2070 रुपये प्रदान किये जाने का निर्णय लिया जा चुका है। प्रदेश के मुखिया डॉ रमन सिंह ने हर एक व्यक्ति की चिंता की है जिससे हमारा प्रदेश और हमारा खड़गवां विकसित हो रहा है। कार्यक्रम में उपस्थित स्थानीय ग्रामीणजनों ने विधायक श्री जायसवाल को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज से पहले कई विधायक हुए लेकिन हमारी बातों को सुन कर उसे पूरा करने का काम अपने किया है। गांव की जनता आपके इस जैसे अनेको कार्यो को कभी नही भूलेगी।

इस दौरान भाजयुमो मंडल मंत्री राम लाल साहू, श्रीराम साहू, राजेस्वर साहू, धीरेंद्र शर्मा, सुनील साहू, सतेंद्र साहू, परसोतम, राज कुमार साहू, मुनेस्वर साहू, हरि सिंह, जय नाथ सिंह बैगा, विजय साहू, सुमारू, जनार्दन, अगरिया, गोविन्द, बुद्ध सिंह श्रीमती सुमित्रा साहू, श्रीमती रामरती देवी, हरे राम शर्मा सहित काफी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.