चिरमिरी। प्रेरणा महिला मंडल उड़ान एवं कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ विनय जायसवाल के संयुक्त तत्वावधान में स्कूली छात्र-छात्राओं का 6 से 8 सितंबर तक विशाल निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर तथा 9 सितंबर को विभिन्न रोगों की चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। (वेदप्रकाश तिवारी की रिपोर्ट)

चिरमिरी। प्रेरणा महिला मंडल उड़ान एवं कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ विनय जायसवाल के संयुक्त तत्वावधान में स्कूली छात्र-छात्राओं का 6 से 8 सितंबर तक विशाल निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर तथा 9 सितंबर को विभिन्न रोगों की चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें रायपुर के विशेषज्ञ चिकित्सकों एवं रीजनल हॉस्पिटल की सीएमओ तथा महिला रोग चिकित्सक द्वारा अपना योगदान दिया जाएगा।
कार्यक्रम के संयोजक डॉ विनय जायसवाल ने बताया कि बच्चे ना केवल परिवार के बल्कि समाज व देश के भविष्य हैं। क्षेत्र में 15 से 20 प्रतिषत स्कूली छात्र छात्राओं का नेत्र परीक्षण नहीं हो पाने के कारण कमजोर नजर के परेशानियों से ग्रसित हो जाते हैं, और पढ़ाई में भी कमजोर होते हैं। इन्हीं समस्याओं से अवगत हो हमने अपने मातृभूमि चिरमिरी के विभिन्न स्कूलों को तीन सेक्टरो में विभाजित कर कंप्यूटर के साथ सुसज्जित रायपुर के नेत्र चिकित्सक द्वारा छात्र-छात्राओं का परीक्षण कर उचित परामर्श देंगे। कार्यक्रम के आयोजक प्रेरणा महिला मंडल उड़ान के पदाधिकारियों ने बताया कि महिला सदस्यों के सामाजिक उत्तरदायित्व अंतर्गत आयोजित नेत्र परीक्षण शिविर 6 सितंबर को सुबह 10.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक डोमनहिल के शिशु शिक्षा निकेतन उमा. विद्यालय में, 7 सितंबर को बड़ा बाजार के सरस्वती शिशु मंदिर में तथा 8 सितंबर को हल्दीबाड़ी के शासकीय उमा. विद्यालय में क्षेत्र के स्कूली छात्र-छात्राओं का नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। इसी कड़ी में आगामी 9 सितंबर को गोदरीपारा संगत भवन में विशाल निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें रायपुर के शुगर बीपी, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ सिद्धार्थ वर्मा, लैपरो स्प्रीक, यूरोलॉजी एवं लैपर सर्जन डॉ राज कृष्ण शर्मा, आर्थोपैडिक स्पेशलिस्ट डॉ आनंद कुमार सिंह, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ विनय जायसवाल एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ सीएमओ रीजनल डॉ जी कौर, चिकित्सा संबंधी उपकरणों के साथ अपनी सेवाएं देंगे। प्रेरणा महिला उड़ान के महिला सदस्यों ने निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित हो स्वास्थ्य लाभ लेने की अपील क्षेत्रवासियों से की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.