जरीफनगर: गर्मी बढ़ते ही पेयजल का संकट गहराया । नलकूप पडे खराब ग्राम प्रधान नही दे रहे ध्यान । (सोमवीरसिंह यादव की रिपोर्ट)

बदायू / जरीफनगर: मौसम मे आई तब्दीली के बाद सूरज ने आखें ततेरी तो गर्मी का प्रकोप दिन पर दिन बढता जा रहा है । गांव की जनता को शीतल जल की तो बहुत दूर की बात गांव मे तो इंडिया मार्का हैंडपंप का जल भी नसीब नही हो पा रहा । कुछ गांव मे हैंडपंप री वोरिग होने के लिए पडे है और कुछ जगह के हैंडपंपो के रीवोरिग अभिलेखो मै हो गये
ऐसा ही एक नजारा विकास खंड दहगवाॅ क्षेत्र के गांव समसपुर कुवरी मे देखने को मिला है ।
समसपुर कुवरी से शेखपुरा मार्ग पर एक शिवमंदिर है जहा एक प्राइवेट स्कूल चल रहा है । और शिवमंदिर पर लगा इंडिया मार्का हैंडपंप सालो से खराब पडा । जबकि पानी के लिए स्कूल के बच्चे और राहगीर भटक रहे है इसके बावजूद प्रशासन और न ही ग्राम प्रधान ठीक कराने की सुध नही ले रहे । हैरत की बात यह है कि जनता की प्यास बुझाने के लिए सरकार ने इंडिया मार्का हैंडपंप गांव मे लगबाये थे । जिनकी देखरेख की जिम्मेदारी ग्राम प्रधान को सौंपी थी । लेकिन कार्य के प्रति उदासीन ग्राम प्रधान ने हैंडपंपो की सुध तक नही ली । जिसके कारण कई हैंडपंप निर्धारित जगहो पर सालो से खराब पडे है । हैंडपंप खराब होने के कारण ग्रामीणो को परेशानी झेलनी पड़ रही है ।
ग्रामीणो का कहना है कि ग्राम प्रधान हैंडपंपो को सही नही करता है तो प्रदर्शन करेंगे ।

1 शिवमंदिर पर सूखा पडा हैंडपंप सुध नही ले रहा कोई

2 जल पेयजल सही न होने पर ग्रामीण ने दी धरना-प्रदर्शन की चेतावनी

Leave a Reply

Your email address will not be published.