जरीफनगर : बुजुर्ग बेबा टूटी झोपड़ी मे जिंदगी गुजार रही है । (सोमवीरसिंह यादव की रिपोर्ट)

बदायूँ/जरीफनगर:  बृहस्पतिवार को डीएम साहब ने जरीफनगर मे बीआरसी केंद्र व स्कूल का निरीक्षण कर चार लापरवाह शिक्षको को निलंबित किया । उसी बीच क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य ने विकास खंड दहगवा क्षेत्र के एक गांव मे एक बुजुर्ग वेवा टूटी झोपड़ी मे अपने परिवार के छोटे-छोटे बच्चो के साथ जीवन यापन करने की जानकारी डीएम साहब को अवगत कराई ।
विकास खंड दहगवा क्षेत्र के गांव जरीफनगर के जिला पंचायत सदस्य दुर्वेश यादव ने बृहस्पतिवार को जरीफनगर मे बीआरसी केंद्र का निरीक्षण करने आये जिलाधिकारी महोदय के समक्ष विकास खंड दहगवा क्षेत्र के गांव ग्राम पंचायत काॅकसी के मजरा फिरोजाबाद नरोटा की रहने वाली गरीब बुजुर्ग बेबा महिला की समस्या को रखा । जिला पंचायत सदस्य दुर्वेश यादव ने डीएम साहब को बताया कि ग्राम पंचायत काॅकसी के मजरा फिरोजाबाद नरोटा के स्वर्गीय रामवली की 60 वर्षीय बेबा पत्नी महादेवी एक टुटी झोपडी मे अपने छोटे छोटे पोता पीती के साथ जीवन यापन कर रही है ।
जबकि दो वर्ष पहले बुजुर्ग महिला के पुत्र व पुत्र बधू का देहांत हो गया था । जिससे छोटे बच्चे बेसहारा हो चुके है बूढ़ी दादी ही मजदूरी करके छोटे छोटे बच्चो का सहारा बन हुई है ।
और आवास की पात्र होने के बावजूद भी ग्राम प्रधान द्वारा बुजुर्ग बेबा महिला को कोई सुविधा उपलब्ध नही हुई । जिला पंचायत सदस्य दुर्वेश यादव ने बताया कि मैने ग्राम प्रधान ग्राम सचिव व रोजगार सेवक और विकास खंड अधिकारी को भी अवगत कराया । और सबने हाथ खडे कर लिये ।
जिला पंचायत सदस्य दुर्वेश यादव की बात को गंभीरता से लेते हुए । तुरंत तहसीलदार सहसवान राधेश्याम शर्मा को निर्देश दिया । और तुरंत जांच कर जल्द आवास बनबाने के साथ 35 किलो राशन प्रति माह और पेशन मंजूर करने को कहा । डीएम साहब ने जिला पंचायत सदस्य दुर्वेश यादव को समस्या का निस्तारण करने का आश्वासन दिया ।
तहसीलदार ने हल्का कानूनगो व लेखपाल को साथ लेकर गाँव मे जाकर बुजुर्ग बेबा महिला महादेवी के घर पहुंचकर टुटी झोपड़ी का मुआयना किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.