डीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी जन शिकायतें

बदायूँ/उत्तर प्रदेश
बिसौली : जिलाधिकारी मनोज कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार, उप जिलाधिकारी बिसौली ज्योति शर्मा, एसपीआरए सिद्धार्थ वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी प्रदीप वार्ष्णेय सहित अन्य अधिकारियों के साथ तहसील बिसौली में शनिवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में फारियादियों की शिकायतों को सुनकर अधिकारियों को गुणवत्तापूर्वक एवं समयवद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं।

डीएम ने समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए। उन्होनें फरियादियों की फरियाद एक-एक कर सुनी और उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होनें कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है सभी अधिकारी रूचि लेकर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण सुनिश्चित करे। फरियादियों की शिकायतों को बहुत ध्यान से सुना जाए। शिकायतों के निस्तारण में पारदर्शिता, गुणवत्ता एवं समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग की 25, पुलिस विभाग की 07, ब्लॉक की 06, विद्युत विभाग की 11, आपूर्ति की 02, चकबंदी की 02, अन्य विभागों की 12 सहित 65 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें से 05 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

चीफ रिपोर्टर मुकेश मिश्रा