बदायूँ/अलापुर: कुछ कमियों को लेकर बारात में जमकर हुई तू तू मैं मैं।

अलापुर/बदायूं: ककराला कस्बे से सात किलोमीटर मैन रोड पर स्थित ग्राम मई-बूचन में अलापुर से बारात आई और दुल्हन पक्ष नें बारात की खूब आब-भगत की और जमकर बिरयानी और कोरमा चला।
निकाह होनें से पहलें दुल्हन के जेवर कपड़े मेकअप किट यानि ‘डाला’ पहुँचा तों दुल्हन पक्ष डाला खुलते ही बिफर पड़ा और दोनों पक्षों में डाला में लाए सामान को लेकर तू तू मै मै हों गई सूत्रों की मानें तों दुल्हन की बहन यानि दूल्हे की साली नें डाले को लेकर कुछ कहा था जिस पर दूल्हा पक्ष में से किसी नें दुल्हन की बहन से औक़ात को लेकर कमेन्ट कर दिया जिससे विवाद नें विकराल रूप ले लिया और दुल्हन पक्ष नें निकाह एवं बिदाई से इंकार कर दिया।
क्षेत्रीय नेताओं नें पंचायत कर जैसे तैसे कराई दुल्हन की बिदाई
मामले के तूल पकड़ते ही दूल्हा पक्ष और दुल्हन पक्ष से कई क्षेत्रीय नेता इकट्टे हों गए और जैसे तैसे दोनों पक्षों में सुलह कराकर दूसरे दिन दुल्हन की बिदाई कराई हैं।
चौबीस घन्टे तक बाराती भी गाँब में रुकने को मजबूर रहें ।
पूरा मामला थाना अलापुर के गाँव मई बूचन का हैं जहाँ के निवासी भूरे की बेटी की अलापुर के रहने वाले आमिल पुत्र मोहसिन निवासी वार्ड-13 के साथ शादी तय हुई थी और सब कुछ तयशुदा था।
जिसके तहत इतवार के रोज बारात आई थी और उसी दिन बिदाई भीद के चलते क्षेत्रीय नेताओं के हस्तक्षेप होनी थी मगर डाला को लेकर विवा के उपरांत अगले रोज सोमबार दोपहर में जैसे तैसे बिदाई हों सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.