बदायूँ: कुशीनगर काण्ड को लेकर जनपद बदायूँ पुलिस अलर्ट स्कूल वाहनो को चैकिंग के दौरान स्कूल प्रबन्धक व बच्चों के अभिवावको से की वार्ता।

बदायूँ: जनपद के समस्त स्कूलो के प्रबन्धको के साथ गोष्ठी की जिसमे अभिवावको के बच्चो के साथ गोष्ठी में बताया गया कि अपने बच्चो से उनके लाने ले जाने वाले स्कूल ड्राईवरों का व्यवहार कैसा है वे बच्चों के साथ कैसा व्यवहार करते है बच्चों को लाने व लेजाने वाले वाहन स्वामी वाहन चलाते समय हेडफोन का प्रयोग तो नही करते है तथा दिनांक 28.04.018 को महोदय द्वारा चलाये गये अभियान के दौरान स्कूल के बच्चों से पूछताछ करने पर बताया गया।

1-थाना कोतवाली क्षेत्र मे में पड़ने वाले स्कूल मे विजय पब्लिक स्कूल मो0 ब्राहमपुर थाना कोतवाली बदायूँ प्रखर राज पुत्र राजवी राज नि0 मो0 विजय नगर थाना कोतवाली बदायूँ । 7417812300 द्वारा बताया गया कि वाहन में अवैध गैस किट का प्रयोग नहीं हो रहा है। वाहन मे मानक के अनुरूप विद्यार्थी लाये एवे ले जाये जाते है ना ही चालक शराब का सेवन, लीड लगाकर मोबाईल फोन जैसे कोई अनियमितता नहीं करता चालक शराब पीकर वाहन नही चलाता  है। बच्चों के साथ चालक का व्यवहार बहुत प्रयजनक रहता है। वाहन रजिस्ट्रेशन नं0 को चैक किया गया जिसमे कोई भी बिना रजिस्ट्रेशन के नही पाये गये वाहन चालक के लाइसेंस की वैद्यता चैक की गयी जिसमे सभी की भलि भांती पायी गयी।

 बच्चों से पुछताछ करने बताया गया कि कोई भी चालक की शिकायत नही की गयी जिसमें 2 बच्चों को सही से स्कूल लाते व लेजाते है।

2- बीण्आरण्बीण् मॉडल स्कूलए बरेली बोड बदायूँ चालक मुकेश पुत्र देवर्षि शर्मा दहेमीए बदायूँ 9690058647  थाना कोतवाली बदायँ द्वारा बताया गया कि वाहन में अवैध गैस किट का प्रयोग नहीं हो रहा है। वाहन मे ंमानक के अनुरूप विद्यार्थी लाये एवे ले जाये जाते है ना ही चालक शराब का सेवन, लीड लगाकर मोबाईल फोन जैसे कोई अनियमितता नहीं करता चालक शराब पीकर वाहन नही चलाता  है। बच्चों के साथ चालक का व्यवहार बहुत प्रयजनक रहता है वाहन रजिस्ट्रेशन नं0 को चैक किया गया जिसमे कोई भी बिना रजिस्ट्रेशन के नही पाये गये वाहन चालक के लाइसेंस की वैद्यता चैक की गयी जिसमे सभी की भलि भांती पायी गयी। महोदय द्वारा बच्चों से पुछताछ करने बताया गया कि कोई भी चालक की शिकायत नही की गयी जिसमें 2 बच्चों को सही से स्कूल लाते व लेजाते है।

3-नैशनल पब्लिक स्कूल कस्बा अलापुर मुसब्बिर हुसैन मो0नं0 9761961251 पूछताछ करने पर बताया गया कि बच्चों वे स्वयं उनको घर से ले लेजाते है घर पर सावधानी पूर्ण स्वंय छोड़कर कर जाते है तथा बच्चों से पूछताछ करने पर बताया गया कि वह भी बच्चों के किसी प्रकार की काई परेशानी नही होती है

4- फलाहेयाम स्कूल ककराला श्री उस्मान गनी नि0वार्ड नं0 15 द्वारा बताया गया कि बह भी बचचों को भलि-भांति स्कूल लाते है लेजाते है बह भी किसी प्रकार का कोई नशे का सेवन आदि नही करते है बच्चों से पूछताछ करने पर बताया गया कि बह बच्चों को स्कूल के अन्दर तक स्वंय छोड़कर आते है उन्हे किसी भी प्रकार की काई भी दिक्कत नही होती है

5- एचपी इण्टरनेशनल स्कूल दातागंज रोड बदायूँ द्वारा बताया गया कि बह बच्चों को स्कूल लाने व लेजाने  कार्य बहुत ही अच्छे तरीके करते है बह बच्चों स्कूल के अन्दर तक स्वयं छोड़ने जाते है ंबच्चों से भी पूछा गया कि बह उनको रास्ते में तो नही छोड़ते हैं बे बजह किसी को कोई परेशान तो  नही करते है ंबच्चों द्वारा जबाब में नही पाया गया।

6- सन सिटी पब्लिक स्कूल महरौली श्री नरेन्द्र मोहनपाल पुत्र लीलाधर पाल नि0 महरौली थाना मूसाझाग,बदायूँ । मो0नं0-7409609780 द्वारा बताया गया कि बह भी बचचों को भलि-भांति स्कूल लाते है लेजाते है बह भी किसी प्रकार का कोई नशे का सेवन आदि नही करते है बच्चों से पूछताछ करने पर बताया गया कि बह बच्चों को स्कूल के अन्दर तक स्वंय छोड़कर आते है उन्हे किसी भी प्रकार की काई भी दिक्कत नही होती है

8- एसआर कोन्वेट पब्लिक स्कूल बिल्सी रोड इ0नगर जितेन्द्र यादव पुत्र विजय सिंह नि0 बबराला थाना गुन्नौर संभल मो0नं0 9457605302 द्वारा बताया गया कि वाहन में अवैध गैस किट का प्रयोग नहीं हो रहा है। वाहन मे मानक के अनुरूप विद्यार्थी लाये एवे ले जाये जाते है ना ही चालक शराब का सेवन, लीड लगाकर मोबाईल फोन जैसे कोई अनियमितता नहीं करता चालक शराब पीकर वाहन नही चलाता है।

बच्चों के साथ चालक का व्यवहार बहुत प्रयजनक रहता है

वाहन रजिस्ट्रेशन नं0 को चैक किया गया जिसमे कोई भी बिना रजिस्ट्रेशन के नही पाये गये वाहन चालक के लाइसेंस की वैद्यता चैक की गयी जिसमे सभी की भलि भांती पायी गयी।

महोदय द्वारा बच्चों से पुछताछ करने बताया गया कि कोई भी चालक की शिकायत नही की गयी जिसमें बच्चों को सही से स्कूल लाते व लेजाते है।

महोदय द्वारा चलाये गये अभियान के दौरान किसी भी स्कूल से कोई त्रुटि नही पाई गयी महोदय द्वारा समस्त स्कूल के प्रबन्धको के सुचित किया गया कि बह भी अपने स्कूल के वाहन स्वामियों के कार्य पर नजर रखे वे किसी भी प्रकार के किसी बच्चें को कोई हानी तो नही हो रही है स्कूल के वाहन स्वामियों के सारे कार्य पर कड़ी नजर बनाये रखें एवं वाहन स्वामियों के लाइसेंस  डीएल  फिटनेस आरसी  सभी पेपर की फोटो की एक कॉपी विधालय में रखी जायेगी विना एक ड्रायवर  के ा स रहेगी बिना कॉपी के ड्राइवर गाड़ी नही चलायेगा ये विधालय की जिम्मेदारी है। अभिवावको से अपील की बह अपनले बच्चों से पूछें कि ड्राइवर कान में हेडफोन लगाकर तो गाड़ी नही चलाते है बच्चों के सड़क के किनारे तो नही उतारते है यदि ऐसे करते पाये जाये तो तुरन्त क्षेत्राधिकारी यातायात (9412188248) को सुचित करे व ट्रफिक इस्पेक्टर(8869883482) के बताये अन्यथा एसएसपी अवास के कार्यलय का नम्बर9454402957 शिकायत करे तत्काल कार्यवाही की जायेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.