बदायूँ: गांवो में युद्ध स्तर पर चलाया जाए जागरुकता अभियानः डीएम 

बदायूँः  ज़िलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट स्थित सभागार में संचारी रोग नियन्त्रण पखवाड़ा के अन्तर्गत अन्तर्विभागीय समीक्षा बैठक की गई। संचारी रोग पखवाड़ा हेतु सम्मिलित विभागों के माईक्रोप्लान पर चर्चा की गई।
शनिवार को ज़िलाधिकारी ने समस्त विभागों को संचारी रोग पखवाड़े के सफल संचालन के लिए मार्गदर्शन दिया गया। उन्होने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि पखवाड़े के दौरान आयोजित होने वाली रैलियां में स्कूली बच्चों के साथ क्षेत्रीय आशा, ए0एन0एम0, आंगनवाडी तथा स्थानीय लोगों को भी सम्मिलित किया जाए, तथा प्रत्येक गांवों में ग्राम प्रधान तथा सचिव ग्रामवासियों के साथ जनजागरूकता रैली का भी आयोजन किया जाए। संचारी रोग पखवाड़े से सम्बन्धित पोस्टरों को ग्राम में ऐसे सार्वजनिक स्थानों पर लगाया जाए, जो आसानी से जनसामान्य को प्रदर्शित हो सके।
अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0अनिल शर्मा ने विस्तार से बताया कि कुछ विभाग कार्य तो कर रहें है किन्तु उनका कार्य रिपोर्ट मे परिलक्षित नही हो पा रहा है। सभी विभाग अपने कार्यो की रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय को उपलब्ध कराए, जिससे समस्त विभागों की सूचनायें संकलित कर मुख्यालय को प्रेषित की जा सके। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 आशाराम, ज़िला पंचायतराज अधिकारी, ज़िला कार्यक्रम अधिकारी, उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, सर्विलॉन्स मेडीकल आफिसर, डब्ल्यू0एच0ओ0 डा0 गुन्जन, ऐपिडेमियोलॉजिस्ट डा0कौशल गुप्ता, यूनीसेफ के सुभाष सिंह सहित आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.