बदायूँ: जिला प्रोबेशन अधिकारी बदायूं के कार्यालय पर हुआ राष्ट्र राग।

बदायूँ: जनपद बदायु को देश का प्रथम भ्रष्टाचार मुक्त जनपद बनाने हेतु चिन्हित भ्रष्ट विभागों के कार्यालयों पर आयोजित होने वाले राष्ट्र राग  “” रघुपति राघव राजाराम …………”” का कार्यक्रम   दिनांक  02-06-2018  को जिला प्रोबेशन अधिकारी बदायु  के कार्यालय पर भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान उ०प्र० के मुख्य प्रवर्तक हरि प्रताप सिंह राठोड एडवोकेट के नेतृत्व में प्रात: 10 :00 बजे से 11:00 बजे तक आयोजित किया गया तथा जिला प्रोबेशन अधिकारी बदायूं को  ज्ञापन भी प्राप्त कराया गया।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मुख्य प्रवर्तक हरि प्रताप सिंह राठोड एडवोकेट ने कहा कि जिला प्रोबेशन अधिकारी बदायूं के कार्यालय में अव्यवस्थाएं व्याप्त है, कार्यालय विकास भवन में तीसरी मंजिल पर है, इस कारण वृद्ध महिलाओं को असुविधा का सामना करना पड़ता है,कार्यालय को तलाश करते करते व्यक्ति दलालों का आश्रय लेने को विवश हो जाता है । विभाग में सूचना का अधिकार व नियमावली निष्प्रभावी है, जनहित गारंटी कानून का भी पालन नहीं किया जा रहा है, कर्मियों द्वारा नियम24 का विवरण भी सार्वजनिक नहीं किया गया है।
श्री राठोड़ ने कहा कि जनपद बदायु में  भ्रष्टाचार चरम
 पर है। सूचना का अधिकार, जनहित गारन्टि कानून , नियम 24 एवं पन्चायत राज व्यवस्था पूर्णतया निष्प्रभावी है। जनपद में कार्यरत कर्मचारियों एवं अधिकारियों की चल व अचल सम्पत्तियो में भारी वृद्धि हो रही है। शासन के निर्देशों के पश्चात् भी उनके द्वारा अपनी सम्पत्तियो की घोषणा नहीं की गई है। वर्तमान में जनपद बदायु में कार्यरत अधिकांश अधिकारियों की कार्य प्रणाली जन स्पर्शी नहीं है। अधिकारी गण जनता से मिलने से कतराते है । शासन के निर्देश के बाद भी अधिकारी सोशल मीडिया पर सक्रिय नहीं हुए हैं तथा  09 बजे कार्यालय में उपलब्ध नहीं होते हैं। तीन वर्ष से अधिक समय से एक ही स्थान पर कार्यरत कर्मियों को शासन के निर्देश के बाद भी स्थानांतरित नहीं किया गया है।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से एच एल झा,  एम एल गुप्ता , सुरेश चंद्र गुप्ता, डॉ एस के सिंह, वीरेन्द्र कुमार, डाल भगवान सिंह, रामगोपाल ,  सुरेश पाल सिंह , एम एच कादरी, अखिलेश चौहान, अनिल अग्रवाल, सुखराम, आदि सहयोगी उपस्थित   रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *