बदायूँ: दस प्रतिशत आरक्षण लेकर रहेगा क्षत्रिय समाज।

बदायूँ: क्षत्रिय महासभा बदायूं के तत्वावधान में विकास खंड दातागंज एवं समरेर की एक संयुक्त बैठक देशराज सिंह प्रेमकुमारी पूर्व माध्यमिक विद्यालय भटोली में महाराणा प्रताप विकास ट्रस्ट के ट्रस्टी धनपाल सिंह की अध्यक्षता में मनोज कुमार सिंह तोमर के संयोजन में सम्पन्न हुई।
बैठक में विचार व्यक्त करते हुए क्षत्रिय महासभा बदायूं के जिला संयोजक मुनीश कुमार सिंह ने कहा कि आजादी के बाद से क्षत्रियो की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हुई है, क्षत्रियो की अचल सम्पत्तियो में भी भारी कमी आई है। सरकारी नौकरियों में भी क्षत्रियो का प्रतिनिधित्व काफी कम है।अट्ठारह प्रतिशत क्षत्रिय समाज राजनैतिक दलों की उपेक्षा का शिकार है। शासन द्वारा भी क्षत्रियो के उन्नयन हेतु कार्य नहीं किए जा रहे हैं। क्षत्रिय समाज को आरक्षण की जरूरत है। आरक्षण की मांग को बल प्रदान करने हेतु निरन्तर बैठकें आयोजित की जा रही है। लोकसभा चुनाव से पहले आरक्षण की मांग एक बड़ा मुद्दा बनेगा। इसके लिए दशहरा सभा के बाद जनजागरण यात्रा निकालने की योजना बनाई जा रही है।हम किसी भी स्थिति में आरक्षण लेकर रहेंगे।
बैठक में प्रमुख रूप से दातागंज ब्लाक अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह, समरेर ब्लाक अध्यक्ष अवनीश कुमार सिंह, श्रीपाल सिंह,भोजपाल सिंह, अवधेश कुमार सिंह,भानु प्रताप सिंह, भूपेंद्र पाल सिंह, जितेंद्र पाल सिंह, वीरपाल सिंह, सुनील कुमार सिंह, शिवकुमार सिंह, मुनेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे। अन्त में बैठक संयोजक मनोज कुमार सिंह तोमर ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.