वजीरगंज: नगर के एक्सीलेंट कोचिंग सेंटर पर ब्राह्मण सभा का आयोजन हुआ। (योगेश गुप्ता की रिपोर्ट)

बदायूँ/वजीरगंज: आज नगर के एक्सीलेंट कोचिंग सेंटर पर ब्राह्मण सभा का आयोजन हुआ। जिसमें नगर व ग्रामीण क्षेत्र के अनेकों ब्राह्मण इकट्ठे हुए। सभा में उझानी से आए मुख्य अतिथि पंडित दिनेशाचार्य महाराज जी ने भगवान परशुराम के समक्ष दीप प्रज्वलित कर सभा का शुभारंभ किया। बोलते हुए महाराज जी ने कहा कि हमें अपने बच्चों में अच्छे संस्कार डालने चाहिए, आजकल देखा जा रहा है कि बच्चे संस्कारित ना होने से गलत रास्ते पर भटकते जा रहे हैं। उनको गलत रास्तों पर जाने से रोकने के लिए हमें उन्हें अच्छी शिक्षा देने की जरूरत है और अच्छी शिक्षा और संस्कार गुरुकुल पद्धति से बच्चों में डाले जा सकते हैं। हमें अपने बच्चों को गुरुकुल में पढ़ाना चाहिए जिससे उन्हें अपनी संस्कृति के साथ-साथ वेद पाठों का भी ज्ञान दिया जा सके और अगर संभव हो सके तो अपने क्षेत्र में एक गुरुकुल का निर्माण करना चाहिए जिससे क्षेत्र के ब्राह्मण बच्चे संस्कारवान और विद्वान बन सके।

वही जिला उपाध्यक्ष देवेश शंखधार ने कहा कि जल्द ही वजीरगंज ब्लॉक में एक गुरुकुल विद्यालय का शुभारंभ किया जाएगा। साथ ही उन्होंने नगर व ग्रामीण क्षेत्र से आए ब्राह्मणों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर विनोद पचौरी, लोकेश भारद्वाज, अनिल पाराशरी, मूलचंद तिवारी, शिवम शंखधार, विजयराम मिश्रा, रमेश मिश्रा, रामेंद्र शर्मा,डॉ शिवओम शर्मा, शैलेंद्र उपाध्याय हिमांशु पाराशरी, दिनेश शर्मा, तरुण शंखधार, रिंकू तिवारी, रमेश शर्मा, प्रभाकांत मिश्रा, डॉ अनुराग मिश्रा आदि अनेकों ब्राह्मण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.