बदायूँ: पान की पीक देखकर नाराज़ हुए नोडल अधिकारी।

बदायूँः  चिकित्सालयों में साफ सफाई एवं वार्ड में पंखे, रोशनी आदि व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखी जाए। चिकित्सक मरीजों की समय से देखरेख करें। दवाओं की पूर्ति पूर्ण होनी चाहिए।
बुधवार को आबकारी आयुक्त/जनपद के नोडल अधिकारी धीरज साहू ने जिला महिला चिकित्सालय का औचक निरिक्षण किया। ऑपरेशन थिएटर के कुछ वार्डों में पंखे लगे तो थे लेकिन वह चल नहीं रहे थे। उन्होंने स्वयं अपने सामने ऑपरेशन थिएटर में समस्त उपकरण चलवाकर चेक किए, जब वह अन्य वार्डों का निरीक्षण करने गए तो अजीब सी बदबू आ रही थी तो उन्होंने शौचालय खुलवाया तो गंदा निकला। दीवारों पर पान की पीक, गंदगी आदि को देखकर नाराज़गी व्यक्त की।
व्यवस्थाएं सही न पाए जाने पर उन्होंने प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी मनजीत सिंह, सीएमएस रेखा रानी को कडे़ निर्देश दिए कि अस्पताल में सफाई, पंखे, रोशनी एवं दवाओं की उपलब्धता आदि की व्यवस्था सही चाहिए।  महिला चिकित्सालय एक सप्ताह के अंदर नई बिल्डिंग में शिफ्ट करें। उन्होंने मरीजों से पूछा कि डॉक्टर्स समय से इलाज करते हैं और खाने की भी गुणवत्ता के संबंध में जानकारी ली। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी देवकृष्ण तिवारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम निवास शर्मा एवं नगर मजिस्ट्रेट सुनील कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.