बदायूँ: पौधे और पुलिस दोनों ही हमारे रक्षक – सचिन सूर्यवंशी

बदायूँ: सोमवार को भारतीय एकता परिवार के तत्वावधान में श्रीमान अशोक कुमार जी (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जनपद – बदायूँ) की प्रेरणा एवं श्रीमान भूषण वर्मा जी (क्षेत्राधिकारी पुलिस लाइन्स, जनपद – बदायूँ) के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक / पुलिस कार्यालय पर पौधरोपण किया गया। पौधरोपण करते समय क्षेत्राधिकारी नगर श्रीमान वीरेन्द्र सिंह यादव जी तथा आर.आई. पुलिस लाइन्स श्री अवध सिंह जी का भी सहयोग रहा।
       संस्था के मार्गदर्शक सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य श्रीमान विष्णुप्रकाश मिश्रा जी के साथ मार्गदर्शक मण्डल के अन्य सदस्यों ने भी पौधरोपण किया। इस अवसर पर श्री मिश्रा जी ने कहा कि ये गौरव का विषय है कि वर्तमान समय की स्वार्थी दुनिया में सचिन सूर्यवंशी और इनके साथियों जैसे युवा निस्वार्थ रूप से समाज व देश की सेवा हेतु प्रतिपल तत्पर रहते हैं। सही मायनों में यही युवा हैं जो भविष्य में हमारे देश का नाम समस्त संसार में रोशन करेंगे। आज हम सबका परम् कर्तव्य है कि ऐसे ऊर्जावान युवाओं को देश के प्रतिनिधित्व की कमान सौंपें। यदि हम सदैव जाति धर्म और पार्टी व दलों की अंधी मानसिकता के गुलाम बन कर प्रतिनिधि चुनते रहेंगे तो हमें भावी पीढ़ी के उज्ज्वल भविष्य की कामना और अव्यवस्थाओं के प्रति रोष प्रकट करने का कोई अधिकार नहीं है।
       वरिष्ठ अधिवक्ता श्री विवेक रेंडर जी ने जानकारी देते हुए कहा कि अतिशीघ्र ही बदायूँ जनपद के प्रत्येक थाने में पौधरोपण के बाद नगर के मुख्य सार्वजनिक स्थलों पर भी पौधरोपण किया जाएगा।
      संस्था अध्यक्ष सचिन सूर्यवंशी ने भी सदैव की भाँति पूरे कार्यक्रम में उपस्थित रह कर श्रमदान किया। उन्होंने कहा कि पौधे और पुलिस दोनों ही हमारे रक्षक हैं जो दिन रात हमारी सेवा सुरक्षा में तत्पर रह कर हमें स्वस्थ एवं सुरक्षित जीवन प्रदान करते हैं। जिस प्रकार वर्तमान समय में प्रशासनिक अधिकारियों का सहयोग, मार्गदर्शन व आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है वैसा पिछले आठ वर्ष के सेवाकाल में बहुत कम हुआ इस समय पौधरोपण करने का सुखद अनुभव सदैव याद रहेगा। जब हम पूर्व में पौधरोपण करते थे तो लोग हमारा भाँति भाँति प्रकार से उपहास करते थे किंतु आज सभी लोग पौधरोपण का महत्व समझने लगे हैं। पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से जो आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है उसके हम सदैव आभारी रहेंगे।
       मार्गदर्शक मंडल के सदस्यों में शासकीय अधिवक्ता श्री मुकेश यादव जी, वरिष्ठ अधिवक्ता श्री देवध्वनी गुप्ता जी, अधिवक्ता कु. विपर्णा गौर जी, ऐड. श्री कौशलेंद्र मोहन शर्मा जी, ऐड. श्री सिद्धू गुप्ता जी, ऐड. श्री कौशल गुप्ता जी ने अपने अमूल्य समय में उपस्थिति प्रदान कर मार्गदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.