बदायूँ: फरियादियों की समस्याओं का जल्द करें निस्तारण: डीएम/सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम, एसएसपी ने सुनी जनशिकायतें

बदायूँ: ग्राम उरैया नगला निवासी ढाकन सिंह ने शिकायत की है कि उसके चचेरे भाईयों ने उसके हिस्से की भूमि पर कब्जा कर लिया है। डीएम ने तहसीलदार दातागंज एवं एसओ उसावां को स्थलीय निरीक्षण कर समस्या का निस्तारण कराने के निर्देश दिए हैं।
मंगलवार को तहसील दातागंज में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने जनशिकायतों को सुनकर उनको गुणवत्ता के आधार पर समयवद्ध निस्तारण कराने के निर्देश दिए हैं। ग्राम गौतरा निवासी कदीर खां ने शिकायत की कि गांव के कुछ लोगों ने उनके खेत की मेड़ तोड़कर अपने खेत में मिला ली है, जिससे उनका खेत कम हो गया है। डीएम ने तहसीलदार को खेत की पैमाईश कराने के निर्देश दिए हैं।
ग्राम अंधरऊ निवासी सोहनपाल ने शिकायत की है कि उसके खेत को जाने वाले चकरोड की भूमि को गांव के ही श्रीकृष्ण ने काटकर अपने खेत में मिला लिया है, जिससे टैक्टर निकलने में परेशानी होती है। डीएम ने तहसीलदार को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।
ग्राम लहडौरा निवासी धर्मवीर सिंह एवं राजवीर ने शिकायत की है कि उनकी पट्टे की भूमि पर राम स्वरूप, सुखनंदन, राम भरोसे, रामवीर, जयवीर, सत्यवीर आदि ने कब्जा कर लिया है। डीएम ने तहसीलदार दातागंज को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।
डीएम ने कहा है कि फरियादियो की शिकायतों को समस्त विभागीय अधिकारी गम्भीरता से लें और समय सीमा के अन्दर ही प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण भी सुनिश्चित करे, ताकि फरियादियो को अपनी समस्याओं को लेकर इधर उधर भटकना न पड़े और शिकायतकर्ताओं को सम्पूर्ण समाधान दिवस का पूर्ण लाभ मिल सके। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल …… शिकायतें प्राप्त हुईं हैं, जिनमें से ……. शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत, उपजिलाधिकारी सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। तत्पश्चात डीएम ने एसएसपी एवं सीडीओ के साथ मतदाता पुनरीक्षण केन्द्र का भी निरीक्षण किया यहां उन्होंने कार्य की प्रगति के सम्बंध में जाना एवं बीएलओ से भी उनके कार्य के बारे में भी जानकारी ली।
शिविर लगाकर पेंशन के आॅनलाइन किए गए फार्म-तहसील दातागंज में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने शिविर का निरीक्षण कर निर्देश  दिए कि जनपद के सभी विकास खण्डों में समाज कल्याण विभाग,महिला कल्याण विभाग तथा दिव्यांग जन सशक्तिकरण विभाग द्वारा संचालित पेंशन योजनाओं के पेंशन शिविर आयोजित किये जाएं। पेंशन हेतु पात्र आवेदकों को इधर-उधर भटकना न पड़े, इस लिए पेंशन आवेदकों की इन कठिनाईंयों को दृष्टिगत रखते हुए एक जगह पर समेकित रुप से एकल प्रयास में अधिक से अधिक आवेदकों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से विकास खण्डवार पेंशन शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.