बदायूँ: युवा मंच संगठन ने संगठन के स्थापनादिवस के अवसर पर चलाई मुहिम जनहित समाजिक हित की मुहिम ।

बदायूँ: आज् युवा मंच संगठन के स्थापनादिवस के अवसर पर संगठन के जिलाप्रभारी पुष्पेंद मिश्रा के नेतृत्व में प्रातः १०:०० बजे से अपराह्न ०२:०० बजे तक कई समाजिकहित की मुहिमों के द्वारा बदायूँ शहर में तमाम जनहित के कार्य किये गये जिनमे सैकड़ो की संख्या में युवा ने शपथ ली कि पॉलीथिन का प्रयोग बिल्कुल नही करेंगें, पॉलीथिन के विरोध में सांकेतिक रूप से युवा मंच संगठन ने पॉलीथिन का प्रयोग करने वालो एव इसके विक्रेताओं का सांकेतिक् पुतला दहन किया ।

तदोउपरांत कचहरी परिषर की मालवीय आवास गृह की पॉलीथिन एकत्र कर बटोल कर सांकेतिक् रूप पॉलीथिन का बहिष्कार किया ।
इसके बाद पॉलीथिन निषेद के लिये रज़िचौक से लेकर ज़िलाधिकारी महोदय के कार्यालय पर बदायूँ सिटी मजिस्ट्रेट महोदय को निम्न बिंदुओं पर ज्ञापन सौपा –
१- पूर्व की भाँति कई बार बदायूँ जनपद में पॉलीथिन का प्रयोग कई बार निषेध किया गया है लेकिन पालीथिन पुनः सुचारू रूप से प्रयोग में लाई जाती रही ।
२- पॉलीथिन का प्रयोग बदायूँ जनपद में पूर्णताः बंद नही हो पा रहा है शासन प्रशासन को इसके लिये कठोर कदम उठाने की ज़रूरत है ना कि सिर्फ हरबार की भांति खानापूर्ति होकर रह जावे ।
३-बृक्षारोपण हेतू इस बारिश में बृक्षों को खरीदने में दिक्कत आ रही है मात्र एक सब केंद्र ज़िलाउद्यान अधिकारी महोदय एव DFO महोदय के द्वारा डीएम चौराहा पर संचालित है जिस पर भी पर्याप्त पौधे उपलब्ध नही है ।
४- अधिक से अधिक बृक्षारोपण के लिये जिलाप्रशासन को एक समाजसेवियों एंव व्यापारियों, अधिवक्ताओं, युवाओं, छात्रों आदि से बैठक एवं संवाद करना चाहिये ।
५- बृक्षा रोपण में जाल बहुत अनिवार्य है ।
ज्ञापन देने के बाद युवा मंच संगठन के पदाधिकारियों ने अजय दिवाकर के नेतृत्व में श्रीमान बरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय एवं एसपी सिटी महोदय बदायूँ के साथ एसएसपी महोदय के कार्यालय पर बृक्षारोपण किया, मालवीय आवास गृह, महिला अस्पताल, एवं कई जगह आज् 124 पौधे लगाकर युवा मंच संगठन ने संगठन का स्थापना दिवस मनाया ।

इस मौके पर युवा मंच संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ध्रुव देव गुप्ता ने कहा कि संगठन ने एक वर्ष में एक लाख पौधों को लगाने का प्रण लिया है जिसमे अब तक जनपद में ११०० सौ से अधिक पौधे संगठन के माध्यम से लागये जा चुके है यह क्रम अब नही रुकेगा साथ ही संगठन के द्वारा पॉलीथिन निषेध के लिये जागरूकता अभियान भी निरन्तर चलाया जाता रहेगा ।

इस मौके पर संगठन के युवाओं में कुलदीप शर्मा, दिलीप जोशी, पुष्पेंद मिश्रा, सिद्धार्थ पटेल, अनुज मिश्रा, अजय दिवाकर, देवांश पाराशरी, दीपक शाक्य, मुकेश शाक्य, राजेन्द्र पाल, राजेश कुमार, रितिक साहू, अमित ठाकुर, शान रस्तोगी, अंशुल गुप्ता, हर्ष गौतम, पीयूष चावला, निखिल शाक्य आदि सैकड़ों की संख्या में इस मुहिम में शामिल रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.