बदायूँ: सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों को गुणवत्ता पूर्वक करें निस्तारण।

बदायूँ :  कप्तान सिंह निवासी बांस बरौलिया एवं रामदेवी निवासी वमेड ने शिकायत की कि ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स तथा बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक केसीसी कार्ड नहीं बना रहे है। प्रभारी डीएम ने एलडीएम को जांच कर सात दिनों के अंदर समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिए। संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त समस्त शिकायतों को गुणवत्ता पूर्वक एवं समय से निस्तारण करने के भी निर्देश दिए हैं।
मंगलवार को तहसील बिल्सी में सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी जिलाधिकारी सन्दीप कुमार ने जन शिकायतों को सुना। छत्रपाल सिंह निवासी नगर पंचायत रुदायन ने ठेका पार्किंग शिकायत की हैं। पार्किंग ठेका की जांच किसी अन्य विभागीय अधिकारी से कराई जाने की माँग की है। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका रुदायन को जांच करने के निर्देश दिए हैं। संतोष कुमार निवासी करनपुर ने हैंडपंप खराब होने की शिकायत की है। डीएम ने बीडीओ अंबियापुर को खराब हैंडपंपों को सही कराने के निर्देश दिए।  प्रभारी जिलाधिकारी ने सभी शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए संबंधित विभागों को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। संपूर्ण समाधान दिवस में खाद्यान्न, विद्युत, कृषि एवं समाज कल्याण सहित आदि विभागो से कुल 103 शिकायते प्राप्त हुई, जिसमें से आठ शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। डीएम ने समस्त विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राप्त शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण एक सप्ताह के अन्दर निस्तारण करें जिससे आम जनता को संपूर्ण समाधान दिवस का पूर्ण लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि शिकायतों में लापरवाही न बरतें। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी लाल बहादुर, पीडी डीआरडी, राम सिंह एवं एसपीआर, डॉ0 सुरेंद्र प्रताप सिंह सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें।

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