बदायूँ: सवारियाँ लटकाने वाले वाहनां की खैर नहीं/डीएम ने दो टैम्पू, एक मैजिक और एक फोर्स गाड़ी को पकड़कर पुलिस को सौंपा

बदायूँ : सवारियाँ लटकाकर चलने वाले वाहनों, चालकों एवं उनके स्वामियों की अब खै़र नहीं है। सभी सवारी गाड़ियों के पायदान कटवाए जाएंगे। थानाध्यक्ष यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी वाहन सवारी लटकाकर न चलने पाए। डीएम ने कुंवरगांव रोड पर दो टैम्पुओं जिसपर पीछे एवं दाएं-वाएं सवारियाँ लटकी हुई थीं, उन्हें पकड़वाकर पुलिस को सौंपते हुए कठोर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।
शुक्रवार को जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह जब कुंवरगांव से गेहूँ खरीद का जायजा लेकर लौट रहे थे। टैम्पुओं एवं अन्य वाहनों पर सवारी लटकी देखकर डीएम का पारा चढ़ गया। उन्होंने अधीनस्थ सुरक्षाकर्मियों को सवारी लटकाकर चलने वाले वाहनों को रोकने के निर्देश दिए। कुंवरगांव रोड पर टैम्पू संख्या यूपी-24 टी 0454 एवं यूपी-24 टी 1695 को रोककर चालकों सहित थाना कुंवरगांव की पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस लाइन चौराहे पर भी खड़े होकर डीएम ने सवारी लटकाकर चलने वाले वाहनों का जायजा लिया तो दातागंज को जा रही फोर्स गाड़ी संख्या यूपी 25 बीटी 4278 के पायदान पर भी कई सवारियाँ लटकी पाए जाने पर उसे भी सुरक्षाकर्मियों ने रोककर ड्राइवर सहित ट्रैफिक पुलिस के हवाले करते हुए कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। डीएम थोड़ा आगे ही बढे़ तो ओवरब्रिज पर मैजिक गाड़ी संख्या यूपी 24 टी 1905 के पायदान पर भी सवारियाँ बुरी तरह लटकी पाई गईं। डीएम इस वाहन को भी चालक सहित पुलिस कर्मियों को सौंप दिया।
जिलाधिकारी ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि सवारी ढोने वाले सभी वाहनों के प्राथमिकता के आधार पायदान कटवाए जाएं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी वाहन पीछे एवं दाएं-वाएं सवारी लटकाकर न चले। उन्होंने एआरटीओ को भी निर्देश दिए कि प्रतिदिन चैकिंग करें और सवारी लटकाकर चलने वाले वाहनों के साथ रियायत न बरती जाए। डीएम ने कहा कि बरसों से चली आ रही व्यवस्था को अब बदलने की ज़रूरत है। यात्री भी अपनी जान की कीमत को समझे, इस तरह जोखिम उठाकर सफर करना महंगा पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.