बदायूँ: स्वाधीनता दिवस के अवसर पर शहीद उद्यान में हुआ राष्ट्र राग।

बदायूँ: भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के तत्वावधान में  मुख्य प्रवर्तक हरि प्रताप सिंह राठोड़ एडवोकेट के नेतृत्व में अभियान के सहयोगी मध्यान्ह 10 बजे पूर्व घोषित कार्यक्रमानुसार शहीद उद्यान बदायु में एकत्र हुए तथा राष्ट्र राग “” रघुपति राघव राजाराम ……….”” का कीर्तन कर प्रार्थना की कि भ्रष्ट तत्वों को सद्बुद्धि प्राप्त हो तथा वे ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें।
इस अवसर पर अभियान के मार्गदर्शक एच एल झा ने कहा कि चिन्ता का विषय है कि आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्वतन्त्रता सन्ग्राम सेनानियों की कल्पना का देश अभी तक नहीं बन पाया । भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान का यह प्रयास है कि जन उपयोगी कानुन प्रभावी बनें, जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना किसी बाधा के नागरिकों को प्राप्त हो।
अभियान के मुख्य प्रवर्तक हरि प्रताप सिंह राठोड़ एडवोकेट ने कहा कि जनपद बदायूं में हर विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर है। अधिकारी व कर्मचारी आम आदमी को रिश्वत देने को विवश करते हैं। रिश्वतखोरों को अधिकारियों का संरक्षण मिला हुआ है। जनप्रतिनिधि और अधिकारी मिलकर विभिन्न योजनाओं में घोटाले कर रहे हैं।जिन मामलों में घोटालों की आख्या प्राप्त हो गई है,उन मामलों में भी कार्यवाही नहीं की जा रही है। भ्रष्टाचार रोकने हेतु प्रत्येक गांव में सूचना कार्यकर्ता नियुक्त किए जा रहे हैं, इस कारण भ्रष्ट तत्व भयग्रस्त हो गये हैं तथा सूचना कार्यकर्त्ताओं को धमकियां दे रहे हैं। शासन द्वारा सूचना कार्यकर्त्ताओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को सौपी गई है किन्तु प्रशासन शासनादेश का उल्लघंन कर भ्रष्ट तत्वों का उत्साह वर्धन कर रहा है। जनपद बदायूं में सूचना कार्यकर्त्ताओं का उत्पीड़न स्वीकार नहीं किया जायेगा। आज हम सबने मिलकर पवित्र स्थल पर कीर्तन कर ईश्वर से प्रार्थना की है कि भ्रष्ट लोकसेवकों को सद्बुद्धि दे ताकि आम आदमी को योजनाओं का लाभ बिना बाधा के मिल सके।
इस अवसर पर धनपाल सिंह, आचार्य प्रताप सिंह, सेवा निवृत्त अपर जिलाधिकारी रामवीर सिंह, सेवा निवृत्त उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ एस के सिंह,एम एल गुप्ता, डाल भगवान सिंह, अखिलेश चौहान, राकेश सिंह,शमसुल हसन, रामगोपाल,अजब सिंह,एम एच कादरी, रतन वीर सिंह, नरेंद्र सिंह,मो इब्राहीम , उपेन्द्र सिंह , आर जी गोस्वामी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.