बदायूँ:  15 अगस्त को  शहीद उद्यान बदायु  में होगा राष्ट्र राग।

बदायूँ: जनपद बदायु को देश का प्रथम भ्रष्टाचार मुक्त जनपद बनाने हेतु चिन्हित भ्रष्ट विभागों के कार्यालयों पर भ्रष्टाचार के विरुद्ध  राष्ट्र राग  “” रघुपति राघव राजाराम …………”” के कीर्तन के कार्यक्रम निरन्तर आयोजित किए जा रहे हैं।
साथ ही प्रत्येक गांव में व्यवस्था की निगरानी हेतु सूचना कार्यकर्ता नियुक्त किए जा रहे हैं। प्रत्येक माह के द्वितीय शनिवार को सूचना कार्यकर्त्ताओ को प्रशिक्षित करने हेतु शिविर का आयोजन किया जाता है।
जनपद बदायूं में सूचना कार्यकर्त्ताओं की बढ़ती संख्या व सक्रियता से भ्रष्ट तत्व कार्यकर्त्ताओं को धमकियां दे रहे हैं तथा अभद्र व्यवहार भी कर रहे हैं। शासन द्वारा सूचना कार्यकर्त्ताओं को सुरक्षा प्रदान करने हेतु शासनादेश सन्ख्या -1/2016/आर टी आई-238/6-पु0-15-2016 निर्गत किया गया है। किन्तु जनपद बदायूं में अन्य जनोपयोगी व्यवस्थाओं की तरह ही इस शासनादेश को भी निष्प्रभावी बना दिया गया है।
सूचना कार्यकर्त्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु शासन द्वारा निर्गत शासनादेश को प्रभावी बनाने की मांग को लेकर भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के सहयोगियों व जनपद के सक्रिय सूचना कार्यकर्त्ताओं द्वारा दिनांक  15-08-2018 को स्वाधीनता दिवस के अवसर पर मध्यान्ह 10:00 बजे से 11 :00 बजे तक शहीद उद्यान बदायु में राष्ट्र राग “” रघुपति राघव राजाराम ………… का कीर्तन किया जायेगा  ताकि उत्तरदायी लोकसेवकों को सद्बुद्धि प्राप्त हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.