बरेली: भजन गाय‍िका से बोला चौकी इंचार्ज…कुछ तड़कता-भड़कता ऐसा सुनाओ कि महफ़िल में आग लग जाए, इंकार पर वैश्या कहा और दी जेल भेजने की धमकी, शिकायत पर फरमाइशी दरोगा की छिन गयी मलाईदार कुर्सी

बरेली: भजन गाय‍िका खुशबू शांड‍िल्‍य ने सोशल मीड‍िया लाइव होकर आपबीती सुनाई है, उनका आरोप है क‍ि गैनी चौकी इंचार्ज ने उनके साथ कार्यक्रम के दौरान बहुत बदसलूकी गाली-गलौज की।
बरेली। रुहेलखंड की मशहूर भजन गाय‍िका खुशबू शांड‍िल्‍य को वैश्‍या बताकर गाल‍ियां बकने वाले चौकी इंचार्ज गैनी मुकेश त्‍यागी ने जांच में प्रथम दृष्‍टया दोषी पाए जाने के बाद एसएसपी बरेली ने लाइन हाज‍िर कर द‍िया है मगर पीड‍िता ने इस कार्रवाई को नाकाफी बताया है। उन्‍होंने कहा है क‍ि असभ्‍य दरोगा के ख‍िलाफ कानूनी कार्रवाई जरूरी है। पीड़‍ित भजन गाय‍िका का कहना है क‍ि योगी राज में भगवान के भजन गाने वालीं कलाकर के साथ दरोगा का ऐसा बर्ताव माफ नहीं किया जा सकता है। उसको सजा द‍िलाने के ल‍िए वह आख‍िरी सांस तक लड़ेंगी।

एसएसपी से म‍िलने पहुंची पीड़ित भजन गाय‍िका बरेली की सन स‍िटी व‍िस्‍तार में रहने वालीं खुशबू शांड‍िल्‍य ने मीड‍िया को बताया क‍ि चौकी इंचार्ज गैनी मुकेश त्‍यागी ने बुधवार रात भजन कार्यक्रम में उनको मंच पर चढ़कर गाल‍ियां दींं। समय पूरा होने के बाद भी दो घंटे बाद तक रुकने को उन पर दबाव बनाया और ऐसा न करने पर उन्‍हें वैश्‍या कहकर जेल भेजने की धमकी दी। दरोगा शराब के नशे में था और लड़खड़ा रहा था। उनसे कह रहा था कि कुछ ऐसा तड़कता-भड़कता सुनाओ की महफ़िल में आग लग जाये। गायिका खुशबू बोलीं, वह भगवान के भजन गातीं हैं। गलत काम नहीं करतीं। दरोगा की करतूत माफी योग्य नहीं है।

भजन गायिका खुशबू की शिकायत के बाद अफसरों ने मामले की जांच सीओ आंवला को सौंपी थी। देर रात पुल‍िस प्रवक्‍ता ने मीड‍िया को भेजे संदेश में बताया क‍ि शुरूआती जांच में चौकी इंचार्ज गैनी का दोषी उजागर हुआ है। इसे लेकर उन्‍हें तत्‍काल प्रभाव से लाइन हाज‍िर कर द‍िया है। वहीं, अफसरों की इस कार्रवाई को नाकाफी बताते हुए मामले में कानूनी कार्रवाई की मांग की उठाई है।

वीड‍ियो वायरल….लड़खड़ाते हुए भजन संध्‍या के मंच पर पहुंचा था दरोगा त्‍यागी

सोशल मीड‍िया पर वायरल वीड‍ियो में चौकी इंचार्ज गैनी मुकेश त्‍यागी भजन कार्यक्रम में मंच पर लड़खड़ाते नजर आ रहे हैं और गाय‍िका खुशबू शांड‍िल्‍य से अजीब बातें कर रहे हैं। गा‍य‍िका खुशबू ने आरोप लगाया है क‍ि कार्यक्रम में उनका समय पूरा होने के बाद भी चौकी इंचार्ज उनसे दो घंटे बाद तक रुकने का दवाब बना रहे थे और तरह-तरह की फरमाइशें कर रहे थे। गांववालों ने बीच में आकर उन्‍हें सुरक्ष‍ित वहां से न न‍िकाला होता तो नशे में चौकी इंचार्ज उनके साथ कुछ भी कर सकते थे।

भजन गाय‍िका ने सोशल मीड‍िया पर उजागर की चौकी इंचार्ज की कारगुजारी

धार्म‍िक संकीर्तन में भाग लेने गईं बरेली की भजन गाय‍िका खुशबू शांड‍िल्‍य उर्फ खुशबू राधा के साथ थाना अलीगंज के गैनी चौकी इंचार्ज ने कथ‍ित रूप से शराब के नशे में मंच पर चढ़कर गाली-गलौज की। पीड़‍ित गाय‍िका ने सोशल मीड‍िया के जर‍िए रो-रोकर आपीबीती सुनाई है। आरोप लगाया है क‍ि नशे में लड़खड़ा रहे दरोगा ने उस पर समय खत्‍म होने के बाद भी दो घंटे तक फरमाइशी गाने का दवाब बनाया और ऐसा न करने पर जेल भेजने की धमकी दी। गांववालों ने गाय‍िका को वहां से न‍िकाला। गाय‍िका का दर्द सोशल मीड‍िया पर वायरल होने के बाद एसपी देहात ने मामले की जांच सीओ को सौंपे जाने की बात कही है।

भजन गाय‍िका खुशबू का एक कार्यक्रम में खींचा गया फोटो। साभार-साेशल मीड‍िया
भजन गाय‍िका खुशबू शांड‍िल्‍य बरेली की सनस‍िटी व‍िस्‍तार में रहती हैं। उन्‍होंने सोशल नेटवर्क‍िंग साइट फेसबुक पर लाइव होकर रोते हुए बताया क‍ि एक द‍िन पहले वह रात में गैनी के पास सूदनपुर गांव में आयोज‍ित भजन संध्‍या कार्यक्रम में श‍िरकत करने गईं थीं। रात में जब वह ब‍िहारी जी के भजन गा रहीं थी तो गैनी चौकी इंचार्ज नशे में वहां आ पहुंचे और कार्यक्रम में मौजूद लोगों को पीटने लगे। इसके बाद उन्‍होंने मंच पर पर्ची भ‍िजवाकर अपने पसंद का भजन गाने को बोला।

भजन गाय‍िका खुशबू का एक कार्यक्रम में खींचा गया फोटो। साभार-साेशल मीड‍िया
बकौल, खुशबू उन्‍होंने चौकी इंचार्ज के कहने पर उनकी फरमाइश का भी गाया मगर वह इससे संतुष्‍ट नहीं हुए और चढ़ आए। आरोप है क‍ि मंच पर आते ही दरोगा ने कथ‍ित रूप से खुशबू शांड‍िल्‍य को गंदी गाल‍ियां देना शुरू कर द‍िया। उनको …. बोला। दो घंटे और गाने को दवाब बनाया और ऐसा न करने पर जेल भेजने की धमकी दी।

भजन गाय‍िका खुशबू का एक कार्यक्रम में खींचा गया फोटो। साभार-साेशल मीड‍िया
खुशबू इसके बाद वहां से क‍िसी तरह न‍िकलकर अपनी कार में आकर बैठ गईं तो दरोगा वहां भी आ गया और उनसे लगातार गाली-गलौज की। जाते समय कह गया क‍ि यहां से न‍िकलकर बाहर आ, तब देखूंगा। दहशत में खुशबू गांव में ही रुकी रहीं। बाद में गांववालों ने एक कार में उनके साथ चलकर खुशबू और उनके साथ के लोगों को रम्‍पुरा गांव तक पहंचाया। आतंक‍ित नजर आ रहीं खुशबू ने उसी वक्‍त वहां से फेसबुक लाइब कर पूरी आपबीती सुनाई और अफसरों से चौकी इंचार्ज के ख‍िलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई।

सोशल मीड‍िया पर भजन गाय‍िका का रोते हुए फेसबुक लाइव वायरल हुआ तो अफसरों ने इस पर संज्ञान ल‍िया। एसपी ग्रामीण ने मीड‍िया को जारी अपने वीड‍ियो मैसेज में कहा क‍ि भजन गाय‍िका से चौकी इंचार्ज द्वारा बदसलूकी करने के मामले की जांच सीओ आंवला को सोंप दी गई है। जांच में जैसे तथ्‍य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। यहां बता दें क‍ि भजन गाय‍िका खुशबू शांड‍िल्‍य की ओर से इस मामले में अफसरों को ल‍िख‍ित श‍िकायत भी भेजी गई है।

श‍िकायत में उन्‍होंने दरोगा की वजह से उनकी आगे के कार्यक्रम रद़द होने की वजह से भारी नुकसान होने की बात भी कही है। श‍िकायत में उन्‍होंने आरोपी चौकी इंचार्ज का नाम व‍िक्रम बताया है मगर गैनी चौकी पर सब इंस्‍पेक्‍टर मुकेश त्‍यागी तैनात हैं। इससे पहले वह थाना इज्‍जतनगर की बैर‍ियर-2 चौकी पर तैनात रहे थे, जहां लोगों से बदसलूकी करने के आरोप उन पर लगातार लगेे थे। खुशबू के पत‍ि मनोज शर्मा ने बताया क‍ि रात में चौकी इंचार्ज के नाम की सही जानकारी नहीं म‍िल सकी। दरअसल, बदसलूकी करने वाले चौकी इंचार्ज का नाम मुकेश त्‍यागी है। अफसर फ‍िलहाल मामले की जांच पूरी होने का इंतजार कर रहे हैं। देर रात पुल‍िस प्रवक्‍ता ने मीड‍िया को भेजे मैसेेेज में बताया क‍ि सीओ की जांच में प्रथम दृष्‍टया दोषी उजागर होने के बाद चौकी इंचार्ज मुकेश त्‍यागी को लाइन हाज‍िर कर द‍िया गया है। हालांक‍ि पीड‍ित भजन गाय‍िका ने इस कार्रवाई को नाकाफी बताते हुए आरोपी चौकी इंचार्ज के ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की मांग उठाई है। मामले में उनकी ओर से पहले एसएसपी को ल‍िख‍ित श‍िकायत दी जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.