म्याऊ: मिटटी तेल के ब्लैक मेलर को नहीं छोड़ पाये चौकी इंचार्ज।

बदायूँ/म्याऊ:  अलापुर थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी म्याऊ क्षेत्र में शुक्रवार को म्याऊ ब्लाक के ग्राम अल्लापुर के कोटेदार का ब्लैक में जा रहा मिट्टी का तेल ग्रामीणों की सूचना पर चौकी पर तैनात सिपाही सुनील कुमार ने एक होमगार्ड के सहयोग से तेल एव ब्लैक मेलर को रंगे हाथो दबोच लिया था ब्लाक म्याऊ के ग्राम अल्हापुर कोटेदार से 100 लीटर मिटटी का तेल ब्लैक में खरीद कर चोखेपाल ढका निवासी अपने गांव जा रहे था इसकी सूंचना ग्रामीणों ने पुलिस चौकी म्याऊ पर दी कास्टेवल सुनील कुमार ने होमगार्ड के सहयोग से रंगे हाथों पकड़ लिया था और पुलिस चौकी म्याऊ पर वैठे एसआई कुलदीप सिंह के हवाले कर दिया आपको वताते चले कुलदीप सिंह एसआई का स्थान्तरण एक माह पूर्व थाना हजरतपुर को हो चुका है इसके वाद मौजूदा समय में रणबहादुर सिंह की तैनती भी हो चुकी है इसके बाद भी कुलदीप सिंह म्याऊ चौकी पर स्थान्तरण रूकवाने के प्रयास में डटे हुए है। म्याऊ चौकी पर बैठे एसआई कुलदीप सिंह ने उसे आर्थिक रूप से समझौता कर छोड़ना चाहा लेकिन इसकी सूचना अल्लापुर के ग्रामीणों को लग गयी और वह चौकी पर पूर्व तैनात दरोगा द्वारा कुलदीप सिंह मिटटी तेल ब्लैक मेलर को कार्यवाही की जगह छोड़ रहे है इसी के तहत म्याऊ चौकी के आस पास अल्लापुर के ग्रामीणों की आबाजाही बड़ने लगी तभी चौकी पर पूर्व में तैनात दरोगा कुलदीप सिंह ग्रामीणों की वात को भांप गये और अनाप सनाप तरीके से मिटटी तेल ब्लैक मेलर को अलापुर थाना में ले गये। लेकिन मिटटी तेल ब्लैक मेकर एंव कोटेदार के विरूध कोई कार्यवाही नहीं की गयी।

शनिवार को ग्राम अल्लापुर के महिला पुरुष एकत्र होकर जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह से मिले और लिखित रूप से प्रार्थना पत्र देते हुए पूरी घटना क्रम से अवगत कराया और अपने गांव के उचित दर बिक्रेता की काली करतूतो की जानकारी दी।विश्वास सूत्रों से मिली जानकारी से जिलाधिकारी बदायूं ने थानाध्यक्ष अलापुर से फोन पर वात करते हुए मुकदमा दर्ज कर शीघ्र कानूनी कार्यवाही के निर्देश दिये है।

आपको वताते चलें कि पुलिस चौकी म्याऊ पर एस आई कुलदीप सिंह का लगभग एक माह पूर्व थाना हजरतपुर को स्थान्तरण हो चुका है और नये चौकी इन्चार्ज रणबहादुर सिंह ने चार्ज भी सभाल लिया लेकिन एक माह वीत जाने के बाद भी पूर्व चौकी इन्चार्ज अभी तक नये तैनाती स्थल पर नहीं गये है जिसके कारण क्षेत्रीय लोगों में तरह-तरह की चर्चाए हो रही है कि एक पुलिस चौकी पर दो दरोगा तैनात है। बहीं विशेष सूत्रो से जानकारी मिली है कि कुलदीप सिंह एसआई किसी सफेद पोशाहारी के संरक्षण में है और अपना स्थान्तरण रूकवाने की फिराक में है अब देखना यह होगा कि क्या कुलदीप सिंह स्थान्तरण रूकवाने में कामयाव होते है या हजरतपुर जाने को मजबूर होते है। अगर कुलदीप सिंह एसआई का स्थान्तरण रूक जाता है तो क्षेत्रीय जनता का विश्वास म्याऊ चौकी पुलिस से उठ जायेगा। क्योकि ग्राम अल्लापुर के ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से गांव के उचित दर विक्रेता एवं मिटटी तेल ब्लैक मेकर को शुक्रवार को झ्स लिए पकड़ाया था कि दोनों के विरूध बैधानिक कार्यवाही की जाये लेकिन म्याऊ चौकी पुलिस ने उच्चतम न्यायालय के नियमों को ताख पर रखकर कार्य करती नजर आ रही है।उच्चतम न्यायालय के सख्त नियम है कि किसी भी व्यक्ति को थाने में 24 घन्टे से अधिक नहीं रखा जा सकता है। जब कि सवाल यह उठता है कि स्थानीय पुलिस किस नियम के तहत शुक्रवार से मिटटी तेल ब्लेक मेकर को थाने में रोके रखे है। बहीं ग्रामीणों ने गांव के उचित की उचित दर बिक्रेता की दुकान निरस्त कर नये दुकान की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.