सहसबान: ग्रामीण क्षेत्रों की राशन की दुकानों पर पॉस मशीन से होगा बितरण। बिक्रेताओं को दिया गया प्रशिक्षण। (सोमवाीरसिहॅ यादव की रिपोर्ट)

बदायू /सहसबान: ग्रामीण क्षेत्रों की राशन की दुकानों पर पॉस मशीन से होगा बितरण। बिक्रेताओं को दिया गया प्रशिक्षण।  अब ग्रामीण क्षेत्रों की राशन की दुकानों पर मिलेगा पॉस मशीन से गल्ला
जिसकी तैयारियां पुर्ण की जा रहीं हैं। इसी क्रम में तहसील बदायूं सदर दातागंज व सहसवान में प्रशिक्षण दिया गया।
आपको बता दें अब तक ऩगर क्षेत्र की दुकानों पर पॉस मशीन से बितरण कार्य चल रहा था अब इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों में भी पॉस मशीन द्वारा बितरण कार्य कराने की प्रकिया आने बाले महीनों में सुनिश्चित की जारही है। यह कार्य जनपद बदायूं में तीव्र गति से किया जा रहा है ताकि शासन की मन्सा के अनुरूप वास्तविक लाभार्थी तक लाभ पहुंचने की स्पष्ट पुष्टि की जासके।
यह नयी मशीने ग्रामीण क्षेत्रों में लगायी जायेंगी जिसमें बायोमेट्रिक ,आईरिस ब फोटो स्केन के साथ पर्ची पर अंकित कोड स्केन की प्रकिया से लैश है।
आज सहसवान सदर व दातागंज तहसील सभागार में उचित दर विक्रेताओं को पाउस मशीन चलाने का प्रशिक्षण दिया जारहा है।
ट्रेनर ने तहसील क्षेत्र के सभी उचित दर बिक्रेताओं को मशीन का डेमो दिखाकर मशीन के पार्टस और मशीन चलाने की बिधि के बारे में विस्तृत जानकारी दी। तथा मशीन के रख ऱखाव के बारे में भी बताया गया।
प्रशिक्षण के दौरान सम्बंधित तहसील के उप जिलाधिकारी , एवं सहसवान पूर्ति निरीक्षक राहुलदीप गुप्ता दातागंज पूर्ति निरीक्षक संजय चौधरी व सदर पूर्ति निरीक्षक जयवीर सिंह राजेश कुमार सिंह, डिस्ट्रिक्ट मैनेजर सुनील कुमार मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.