सहसवान में हड्डी के अस्पताल का हुआ उद्घाटन

बदायूँ/उत्तर प्रदेश
सहसवान : जनपद बदायूँ के कस्बा सहसवान में माता रानी वाली रोड मोहल्ला नसरुल्लागंज में सहसवान हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर का उद्घाटन किया गया। कस्बे में सहसवान हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर का उद्घाटन डॉक्टर इत्तेहाद आलम और मोहम्मद सलीम ठेकेदार (पीडब्ल्यूडी) के द्वारा फीता काटकर किया गया।

सहसवान हॉस्पिटल के उद्घाटन के अवसर पर डॉ० अनुभव शर्मा, डॉ० विशाल, डॉ० गुफरान, डॉ० जमाल, डॉ० नरेश गुप्ता, डॉ० शिवचरन, डॉ० अंकित, डॉ० हैकल, डॉ० फरीद, डॉ० रफी मोहम्मद, डॉ० नईम, डॉ० अरशद, डॉ० फैजान, डॉ० अरशद आदि कस्बे के काफी डॉक्टर मौजूद रहे। हॉस्पिटल के उद्घाटन पर सभी ने सहसवान हॉस्पिटल के ऑनर डॉ० मुनीर अख्तर को बहुत-बहुत बधाइयां एवं शुभकामनाएं दीं।

सहसवान हॉस्पिटल के ऑनर डॉ० मुनीर अख्तर ने कहा कि सहसवान क्षेत्र में हड्डी का अस्पताल ना होने के कारण लोगों को खासी परेशानी एवं समस्याओं का सामना करना पड़ता था। लोग अपने मरीज को लेकर उझानी, बदायूँ, बरेली, अलीगढ़ भागा करते थे, या फिर कस्बे में ही किसी झोलाछाप डॉक्टर से अपना इलाज करवा लिया करते थे। लेकिन अब किसी को बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है हड्डी की किसी भी तरह की बीमारी का इलाज सहसवान हॉस्पिटल में अच्छे डॉक्टर की निगरानी में तसल्ली पूर्वक किया जाएगा। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष हाजी नूरुद्दीन ने कहा कि कस्बे में हड्डी का अस्पताल खुलने से क्षेत्रीय लोगों के चेहरे पर एक मुस्कान दिखी है।

सहसवान हॉस्पिटल के ओनर डॉ मुनीर अख्तर ने यह भी बताया कि हमारे यहां विभिन्न प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हैं जैसे सी आर्म, टी वी मॉनिटर में देखते हुए हड्डी के जटिल फ्रैक्चर के ऑपरेशन की सुविधा, एक्सीडेंटल एवं ट्रामा केयर, ज्वाइंट रिप्लेसमेंट, दूरबीन द्वारा जोड़ों की जांच एवं इलाज, (आर्थ्रोस्कोपी ) रीढ की हड्डी का इलाज , सी.टी.ई.वी जन्मजात टेडे़ पैरों का नये तरीके से इलाज, घुटना दर्द , गठिया बाई, कमर दर्द, कमर की नस दबना सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस एवं सियाटिका का नए तरीके से इलाज, एवं रशियन पद्धति द्वारा भी इलाज करना संभव है इसके साथ ही उद्घाटन के अवसर पर जो भी मरीज आये थे उनका निशुल्क इलाज किया गया।

उद्घाटन समारोह में कस्बे के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष हाजी नूरुद्दीन, डॉ० दमीरूल हसन, मौलाना अब्दुल खालिक, मीर हैदर अली, तारिक एडवोकेट, सनी मिश्रा एडवोकेट, मानस मिश्रा, कमर, अहमद, कमर ठेकेदार, मंजूर अली मेहरबान, राजू, मुशीर, मोनिस, विनोद आदि लोग मौजूद रहे।

समाचार संपादक मुकेश मिश्रा