बदायूँ: पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा मीट विक्रेताओं के विरुद्ध की कार्यवाही/दुकानदारों की प्रतिबंधित पालीथिन की जब्त/ चला अतिक्रमण अताओ अभियान ।

बदायूँ: जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में गठित संयुक्त टीम द्वारा की जा रही चैकिंग के क्रम में आज दिनांक 17.12.2018 को शहर में लाइसैंसी मीट विक्रेताओं का निरीक्षण करते हुए अतिक्रमणकर्ताओं एवं प्रतिबंधित पालीथिन का प्रयोग करने वालों के विरुद्ध भी कार्यवाही की गयी । अपर जिलाधिकारी बदायूं श्री रामनिवास शर्मा एवं अपर पुलिस अधीक्षक नगर जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में जिला पशुचिकित्साधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद बदायूं, खाध सुरक्षा अधिकारी एवं प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली मय पुलिसबल के द्वारा शहर के मौ0 जे0सी0 पैलेस, छः सडका, खण्डसारी, शहवाजपुर, सराय कारमेकलगंज, घण्टाघर, कबूलपुरा, सोथा एवं मीट मार्केट में खाध सुरक्षा विभाग द्वारा निर्गत लाइसैंस एवं लाइसैंसी मीट विक्रेताओं की चैकिंग की गयी । लाइसैंस की शर्तों के उल्लंघन जैसे- फ्रीज का सुचारू न होना, डस्टबिन उपलब्ध न होना, एग्जास्ट फैन सुचारू न होना, पानी की व्यवस्था व वाशबेसिन उपलब्ध न होना आदि पर पांच लाइसैंसी मीट की दुकान संचालकों पर खाध सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अधिकारी द्वारा 05-05 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया तथा चैकिंग के दौरान पायी गयी अनियमितता के सम्बन्ध में लाइसैंस धारकों के विरुद्ध लाइसैंस निरस्तीकरण की कार्यवाही हेतु रिपोर्ट प्रेषित की गयी । इसके अतिरिक्त संयुक्त टीम द्वारा सभी लाइसैंसी विक्रेताओं को लाइसेंस के मानकों का पालन करने एवं सीसीटीवी कैमरे लगवाने हेतु भी निर्देशित किया गया ।

चैकिंग अभियान के दौरान कई दुकानदारों से प्रतिबंधित पालीथिन का जब्तीकरण एवं अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध 34 पुलिस एक्ट की कार्यवाही की गयी । इस दौरान बाजार में वाहनों की चैकिंग भी की गयी जिसमें एम0वी0 एक्ट के तहत नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के चालान एवं वाहनों को सीज करने की कार्यवाही की गयी ।

लाइसैंस मानकों को पूरा न करने वाले मीट विक्रेता-
1. वसीम कुरैशी पुत्र इस्माइल कुरैशी निवासी कबूलपुरा थाना कोतवाली जनपद बदायूं ।
2. परवेज उर्फ गुड्डू पुत्र लतीफ निवासी जोगीपुरा थाना कोतवाली जनपद बदायूं ।
3. वासिफ कुरैशी पुत्र आबिद कुरैशी निवासी मौ0 खण्डसारी थाना कोतवाली जनपद बदायूं ।
4. मौ0 जफर कुरैशी पुत्र बाबू कुरैशी निवासी मौ0 खण्डसारी थाना कोतवाली जनपद बदायूं ।
5. इस्राइल पुत्र इस्माइल निवासी खारा कुआं कबूलपुरा थाना कोतवाली जनपद बदायूं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.