जरीफनगर: बहादुर होमगार्ड ने चोरी करने आये बदमाशो को ललकारा/भड़के बदमाशो ने मारी गोली । होमगार्ड की इलाज के दौरान मौत । (सोमवीर सिंह यादव की रिपोर्ट)

बदायूँ/जरीफनगर: बीती रात्रि करीब लगभग ढाई वजे थाना उघैती क्षेत्र में पैट्रोल पंप के पास एक दुकान मे चोरी करने आये बदमाशो को देख ड्यूटी कर रहे पीसी राजेन्द्र सिंह और बहादुर होमगार्ड छत्रपाल निवासी करिबैन थाना जरीफनगर ने बदमाशो को ललकारा और ललकार को सुनकर बदमाश भागने लगे । तभी बहादुर होमगार्ड छत्रपाल ने बदमाशो का पीछा करना शुरू कर दिया था । खुद को घिरा देख पीछे से आ रहे असलहाधारी बदमाश ने बहादुर होमगार्ड छत्रपाल को गोली मारी थी । गोली लगने से बहादुर होमगार्ड छत्रपाल गंभीर रूप से घायल हो गया और जमीन पर गिर पड़ा । और अंधेरे का फायदा उठाकर बदमाश भागने में सफल हो गये ।
और घटना की सूचना पीसी राजेन्द्र सिंह ने थाना पुलिस को थी । सूचना मिलते ही पाँच मिनट मे थानाध्यक्ष ललित भाटी मय फोर्स के घटनास्थल पर पहुंच गए । और घायल होमगार्ड को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया । बहादुर होमगार्ड छत्रपाल ने इलाज के दौरान जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया । होमगार्ड की मौत की खबर सुनते ही पुलिस महकमे में हडकंप मच गया । और उघैती पुलिस हरक़त में आ गई । और पुलिस ने क्षेत्र मे काबिग कर चोरों की तलाश शुरू कर दी । तलाश के दौरान पुलिस को फोटो स्टेंट सहित चोरों द्वारा लूटा गया सामान पडा मिला। जिधर बहादुर होमगार्ड छत्रपाल की मौत की सूचना मिलते परिवार मे कोहरम मच गया ।बहादुर होमगार्ड की मौत से थाना जरीफनगर क्षेत्र में शौक की लहर दौड़ गयी ।बहादुर होमगार्ड छत्रपाल की मौत के बाद शब का पोस्टमार्टम कराया गया और सिविल लाइन्स के प्रांगण मे पुलिस अधिकारी गणों ने बंदूकों से सलामी दी गई । उसके बाद शब को परिजनों के हवाले कर दिया । बहादुर होमगार्ड का शब गाँव लाया गया । शब आते ही गाँव की जनता आँसू रोक न सखी । बहादुर होमगार्ड पत्नी और छः बच्चे छोड गये हैं । दो बच्चे शादीशुदा है
शहीद बहादुर होमगार्ड के अंतिम संस्कार में सहसबान सीओ मुन्ना लाल जरीफनगर इंस्पेक्टर पंकज लावनियाँ सहित होमगार्ड स्टाप और हजारों की तादाद मे लोगों शामिल हुए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.