बरेली: बैंक मैनेजर ने किसान को दी जेल भेजने की धमकी, सदमे में किसान की मौत। (बॉबी वर्मा की रिपोर्ट)

बरेली : बरेली में बैंक मैनेजर के धमकाने से किसान की सदमे में मौत हो गई। किसान ने दो बैंको से लोन ले रखा था। जब किसान समय से लोन नहीं चुका सका तो उसकी आरसी काट दी गई। जिसके बाद अमीन और बैंक मैनेजर ने किसान को जेल भेजने की धमकी दी। धमकी से किसान सदमे में आ गया और हार्टअटैक से उसकी मौत हो गई। किसान की मौत से उनके परिवार को कोहराम मच गया।

बरेली के कैंट कैंट के जगतपुर निवासी किसान सत्यपाल सिंह ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और बड़ौदा ग्रामीण बैंक से लोन लिया था। किसान समय से लोन करता रहा लेकिन बाद में कुछ घरेलू समस्याओ के चलते वो लोन नहीं चुका सका जिससे बैंक ने उसकी आरसी काट दी। अमीन और बैंक मैनेजर किसान के घर पहुंचे और उसको जेल भेजने की धमकी दी। किसान जेल भेजने की बात से इतना सहम गया की उसे हार्टअटैक पड़ गया और उसकी अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही मौत हो गई। किसान के बेटे का आरोप है की यूनियन बैंक ने उनकी 26 नवंबर को आरसी काट दी थी। 19 नवंबर को बैंक की टीम उनके घर पहुंची और उन्हें पकड़ लिया। किसान ने किसी तरह दस हजार रूपये जमा कर दिए। लेकिन बैंक कर्मी किसान से पूरी रकम जमा कराने का दबाब बनाने लगे। किसान ने जब कर्ज चुकाने में असमर्थता जताई तो बैंक मैनेजर ने उसे जेल भेजने की धमकी दे डाली। जेल की धमकी सुनते ही किसान को हार्टअटैक पड़ गया जिससे उसकी मौत हो गई।

किसान सत्यपाल ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और बड़ौदा ग्रामीण बैंक से सात लाख का लोन लिया था। लेकिन सत्यपाल दोनों बैंको का लोन नहीं चुका सके। कुछ समय तक उन्होंने लोन की किस्ते दी लेकिन बाद में वो क़िस्त जमा नहीं कर सके जिससे उसको बैंको से धमकाया जाने लगा। वही इस मामले में पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है। एसपी सिटी अभिनंदन सिंह ने बताया की किसान के बेटे की तरफ से तहरीर कैंट थाने में दी गई है। उनका कहना है की मामले की जाँच की जा रही है। जाँच के बाद आगे की कार्यवही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.