कोरिया: हल्दीबाड़ी में 2 जनवरी को बहुरुपिया स्पर्धा, तैयारियां शुरु । (वेदप्रकाश तिवारी की रिपोर्ट)

चिरमिरी। दिसंबर के आखिरी हफ्ते की दस्तक के साथ पुराने साल की विदाई को यादगार बनाने और नए साल का स्वागत हर्ष उल्लास के साथ करने के लिए तैयारियां शुरु हो गई है। चिरमिरी में बीते 4 सालों से न्यू ईयर सेलिब्रेशन कई मायनों में खास हो चुका है। आकर्षण का केंद्र हैं, नव वर्ष पर यहां आयोजित होने वाला बहुरुपिया प्रतियोगिता।
यूथ क्लब चिरमिरी द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में 2 जनवरी को हल्दीबाड़ी की सड़को पर बहुरुपियों का संसार उतरेगा। इस आयोजन में न केवल छग वरन मप्र के कई जिलों से भी कलाकार शामिल होंगे। बहुरूप लिए कलाकार नगरभर में अपनी कला से लोगों को हैरान करेंगे।
क्लब के पदाधिकारियों ने बताया कि बदलते जमाने के साथ साथ बहुरूपिया का भी जमाना चला गया था। गांव-गांव व कस्बों में महीनों तक अपनी रंग रूप साज-सज्जा को विभिन्न परिधानों से सुसज्जित कर लोगों का मनोरंजन करना ही बहुरूपियों की कला हुआ करती थी। इस कला को जीवंत रखने तथा नई पीढ़ी को इससे रुबरु कराने के उद्ेश्य से यह आयोजन किया जाता है। प्रतियोगिता में शामिल कलाकारों को देखने हर साल बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचते हैं।
आयोजन को लेकर मंच की ओर से जहां वृहद तैयारियां की जा रही है, वहीं नगर के प्रतिष्ठित व्यवसायियों व संस्थाओं की ओर से लगभग दो लाख रुपए से भी अधिक के इनामों की बौछार की गई है। प्रतियोगिता में प्रवेश की अंतिम तिथि 1 जनवरी तय की गई है। एकल व समूह प्रतिभागियों को कमेटी द्वारा अलग अलग पुरुस्कृत किया जाएगा। साथ में सांत्वना पुरस्कार भी दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.