कोरिया: बड़ा बाजार के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का ओचक निरीक्षण करने पहुँचे विधायक डॉ. विनय जायसवाल ,हॉस्पिटल की बदहाल व्यवस्था देखकर भड़के विधायक. ऐसी व्यवस्था पर जानवर का भी इलाज नहीं हो सकता इंसान तो दूर की बात है । (वेदप्रकाश तिवारी की रिपोर्ट)

कोरिया: केवल डीएमएफ फंड से डॉक्टर को लाने का काम किया भाजपा सरकार ने इलाज कैसे होगा बिना दवाइयों और उपकरणों के पता नहीं. चारो तरफ अव्यवस्थाओं से चरमरा रहा समुदायिक स्वास्थ्य के बड़ा बाजार चिरमिरी .

चिरमिरी । गुरुवार की सुबह मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल अचानक ओचक निरीक्षण करने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ा बाजार पहुंच गए तथा वहां मरीजो से मिलकर उनका हालचाल जाना और हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं की जानकारी ली । इस दौरान विधायक डॉ विनय जायसवाल ने हॉस्पिटल के ओपीडी, दवा वितरण केंद्र व हॉस्पिटल के वार्डो सहित अन्य विभागों का भी निरीक्षण किया । ओपीडी की बदहाल व्यवस्था देखकर विधायक डॉ विनय जायसवाल भड़क गए और हॉस्पिटल इंचार्ज को तत्काल सारी व्यवस्था दुरस्त कर दो दिवस का अल्टीमेटम दिया स्वयं को जानकारी देने को कहा।विधायक डॉ जायसवाल हॉस्पिटल की हालत सुधारने के लिए मौके से ही जिला सीएमओ,डीपीएम एवं संभाग स्तरीय उच्च कार्यालय को भी फोन लगाया और उन्हें इसकी जानकारी दी । हाल में ही सांसद निधि से आये मर्च्युरी की खस्ता हालत पर भी विधायक डॉ जायसवाल ने अपनी नाराजगी जाहिर की और उपस्थित स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉक्टर यादव, डॉक्टर रोहन एवं अन्य स्टाप को ईट,सीमेंट,गिट्टी या भवन की बात पर फटकार लगाते हुए इलाज कैसे होगा पर ध्यान देने की बात कही और ऐसी अव्यवस्था पर तो जानवर का भी इलाज नहीं हो सकता इंसान तो दूर की बात है मौके पर उपस्थित नव पदस्थ एक चिकित्सक ने वर्तमान विधायक को जानकारी देते हुए बताया की सर व्यवस्था के नाम पर स्वास्थ्य केंद्र स्ट्रीक तक नहीं है हम लोग कपड़े सीलने वाले धागे और सुई से पीड़ित मरीज को टांके लगाते है अब इससे ज्यादा और क्या हो सकता है केवल यह स्वास्थ्य केंद्र औपचारिक तौर पर नाम का बना हुआ है व्यवस्था के नाम पर कुछ भी नहीं है उपस्थित चिकित्सक की बात को सुन कर श्री जायसवाल ने पूर्व में स्थापित भाजपा सरकार को कोसते हुए जिला स्वास्थ्य अधिकारी को तत्काल इन बातो पर ध्यान आकर्षित करने के निर्देश दिए और हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया और हिदायत भी दी की मै स्वयं एक डॉक्टर हूँ जिस कारण मुझे इन गोल मोल बातो से परहेज है मुझे व्यवस्था चाहिए यह कैसे होगा यह आपकी जवाब दारी है मुझे भवन,बिल्डिंग नहीं इलाज कैसे होगा यह चाहिए जिसमे किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी और जल्द ही जीवन दीप समिति का गठन कर इन फैली अव्यवस्थाओं पर लगाम लागए जिससे स्थानीय लोगों को सही स्वस्थ्य सुविधा मिल सके ।

इस अवचक निरिक्षण में नव निर्वाचित विधायक के साथ कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष सुभाष कश्यप, कोषाध्यक्ष दुर्गा प्रसाद केशरवानी, शशिधर जायसवाल देवेन्द्र सिंह, योगेश साहू, विकास दास,दीपक साहू,रामा राव, शिवांश जैन एवं ब्लाक कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्त्ता उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.