उसहैत

क्षेत्र एवं स्थानीय कस्बे में स्थित विभिन्न मंदिरों एवं गौशालाओं में आज भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
स्थानीय कस्बे के हनुमान मंदिर पक्का पुल पर प्रातः काल से ही हवन-पूजन शुरू कर दिया गया था उसके बाद विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिनमें किन्नर समुदाय द्वारा आयोजित कार्यक्रम दर्शकों के लिए मुख्य केंद्र रहे। नैना किन्नर टीम के सोनी किन्नर का श्रीराम भजन पर नृत्य ख़ासा लोकप्रिय रहा। नैना किन्नर ने बताया कि भगवान श्री राम हमारे आराध्य देव हैं त्रेता युग में राम वनवास के समय किन्नरों ने भी चौदह वर्ष वनवास काटा था जब श्री राम लौटकर आये तभी किन्नरों से मिले और अस्त व्यस्त हालात में देख किन्नरों से पूछा तो उन्होंने कहा था कि भगवन् आपने नर-नारी को लौटने को कहा था किन्नर समुदाय न तो नर हैं और न ही नारी।इस पर श्रीराम ने किन्नरों को अपना प्रिय भक्त बताया था तभी से किन्नरों के आराध्य देव श्री राम है।
उसके बाद कार्यक्रम में पधारे विहिप नेता एवं जिला मंत्री उज्जवल गुप्ता ने कहा कि भाजपा नहीं भगवान श्री राम की सरकार है और वह दिन दूर नहीं जब काशी और मथुरा में भी मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा समारोह आप लोग देखेंगे। कार्यक्रम में विहिप के जिला अध्यक्ष नीरज रस्तोगी, राजीव जौहरी, गौरव भारद्वाज,नीरज कोचर और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।
इसके अलावा कस्बे के कालसेन बाबा मंदिर,अस्तल मंदिर,जिंद बाबा मंदिर,शिव मंदिर,हरेंडी बाबा मंदिर, शाहपुर शिव मंदिर समेत सैकड़ों मंदिरों एवं गौशालाओं में कार्यक्रम आयोजित किए जाने के समाचार हैं। रात्रि को मंदिरों एवं घरों पर दीपक जलाकर दीपावली मनाए जाने के समाचार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *